दिल्ली जिमखाना क्लब के कामकाज पर चर्चा के लिए बैठक

नई दिल्ली, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली जिमखाना क्लब (डीजीसी) के प्रशासक ने क्लब के समग्र कामकाज पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को एक बैठक बुलाई है।

15 फरवरी को नेशनल कंपनी लॉ अपेलिट ट्रिब्यूनल (एनसीएलएटी) के एक फैसले के बाद डीसीजी संकट में है। इस फैसले के बाद क्लब की गवर्निग काउंसिल को भंग कर दिया गया और दिन-प्रतिदिन के मामलों को चलाने और कुप्रबंधन की जांच के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया गया है।

क्लब के कामकाज को देखते हुए केंद्र सरकार को एक प्रशासक नामित करने का निर्देश दिया गया था। नतीजतन, कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के महानिदेशक एम.एम. जुनेजा ने क्लब की कमान संभाली। वर्तमान प्रशासक विनोद कुमार यादव है , जो रेलवे बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

सूत्रों के अनुसार, दोपहर बाद होने वाली इस बैठक में प्रशासक ने समग्र कामकाज के बारे में चर्चा के लिए क्लब के प्रमुख सदस्यों को बुलाया है। एक सूत्र ने कहा, क्लब के 19 सदस्यों को बैठक के लिए बुलाया गया है। बातचीत के दौरान दैनिक मामलों और क्लब के समग्र प्रबंधन पर चर्चा की जाएगी।

हाल ही में, दिल्ली जिमखाना क्लब की जनरल कमेटी के सदस्यों ने एनसीएलएटी के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। शीर्ष अदालत के समक्ष अपील में कहा गया था, डीजीसी के दिन-प्रतिदिन के कामकाज को चलाने के लिए प्रशासक की नियुक्ति का कोई कारण नहीं हैं, ऐसा एक निजी रीक्रिएशनल क्लब के लिए करने की आवश्यकता होगी।

–आईएएनएस

वीएवी/आरजेएस