दिल्ली चुनाव : भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा कर रहे ट्रैक्टर की सवारी

 नई दिल्ली, 28 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए राजनीतिक पार्टियां अलग-अलग और दिलचस्प तरीके को खोज रही हैं।

  कहीं परंपरागत तरीकों से प्रचार हो रहा है, तो कहीं आत्याधुनिक तरीके से। इस बीच चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा अलग ही अंदाज में दिखने की कोशिश में हैं। वर्मा इन दिनों ट्रैक्टर से चुनाव प्रचार करते नजर आ रहे हैं। चुनाव प्रचार के लिए विभिन्न पार्टियों की ओर से सड़कों पर लाउडस्पीकर और दूसरे माध्यमों का सहारा लिया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक लोगों तक सूचना का प्रसार हो सके। प्रचार के दौरान नुक्कड़ नाटक, नुक्कड़ सभा और वीडियो वाहन का भी जमकर इस्तेमाल हो रहा है। लेकिन इन सब माध्यमों के साथ ही भाजपा नेता उन तरीकों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे जनता का सीधे जुड़ाव हो।

मंगलवार को वर्मा ने जाट बहुल नजफगढ़ के इलाकों में प्रचार के लिए ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया। ट्रैक्टर की सवारी के दौरान प्रवेश ने मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सड़कों की हालत ऐसी है, जिसकी वजह से उन्हें ट्रैक्टर का सहारा लेना पड़ रहा है।

वर्मा ने कहा कि इन इलाकों में अगर केजरीवाल सरकार ने सड़कें बनाई होतीं, तो वे गाड़ी से ही आपके पास आते।

गौरतलब है कि दिल्ली की अंदरूनी इलाकों की सड़कें पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आती हैं। लिहाजा, प्रवेश इस बहाने दिल्ली सरकार पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

ध्यान रहे कि भाजपा हाईकमान ने पार्टी के सभी नेताओं को घर-घर चुनावी अभियान चलाने और मतदाताओं से सीधे संवाद करने को कहा है। बता दें कि दिल्ली की 12 सीटों पर जाट मतदाताओं की अच्छी-खासी तादाद है। ये वे इलाके हैं, जो हरियाणा और पश्चिम उतर प्रदेश से लगे हुए हैं। मुख्य रूप से इन इलाकों के मतदाता खेती-बाड़ी पर निर्भर करते हैं। ऐसे में ट्रैक्टर से इन मतदाताओं का भावनात्मक जुड़ाव रहा है, जिसका वर्मा फायदा उठाना चाहते हैं।