दिल्ली की नाबालिग लड़की के दुष्कर्म और हत्या का राजनीतिकरण कर रहे हैं राहुल : भाजपा

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को उनसे पूछा कि क्या राजस्थान, पंजाब और छत्तीसगढ़ की दलित बेटियां भारत की बेटियां नहीं हैं?

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर पटलवार किया।

संबित पात्रा ने कहा कि कल राहुल गांधी जी ने ट्वीट किया कि दलित की बेटी हिंदुस्तान की बेटी है। इसमें कोई दो मत नहीं है। उसे न्याय मिलना ही चाहिए। लेकिन क्या राजस्थान की दलित बेटी, छत्तीसगढ़ की दलित बेटी और पंजाब की दलित बेटी, जिसके साथ जघन्य अपराध होता है, क्या ये हिंदुस्तान की बेटियां नहीं हैं?

पात्रा ने हाल की उस घटना की निंदा की, जिसमें रविवार शाम को दक्षिण पश्चिम दिल्ली में एक नौ वर्षीय दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई और फिर आरोपियों की ओर से ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पात्रा ने कहा, भाजपा नेता ने कहा कि दिल्ली में नांगल में जिस प्रकार से एक नन्हीं सी बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है, हम सब उसकी घोर निंदा करते हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से सजग होकर इस पर काम कर रही है और चार से अधिक लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं। उच्चतम न्यायालय कमीशन और ज्वाइंट सीपी पुलिस भी पीड़िता के घर गए थे।

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) का जिक्र करते हुए पात्रा ने कहा, एनसीआरबी के अनुसार, राजस्थान दुष्कर्म के मामलों में शीर्ष पर है। पिछले 6 महीनों में राजस्थान में दुष्कर्म के मामलों में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 2020 में राजस्थान में 13,750 दुष्कर्म के मामले सामने आए थे।

भाजपा नेता ने कहा, विधानसभा में चर्चा के दौरान अशोक गहलोत सरकार ने दुष्कर्म पर हो रही चर्चा के समय ये जवाब दिया था कि दलित महिलाएं दुष्कर्म के झूठे केस दर्ज कराती हैं। विधानसभा के पटल पर उन सारे एनजीओ पर उंगली उठाई गई थी, जो दलित अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ते हैं।

उन्होंने कहा, पॉक्सो अधिनियम की धारा 23 का दूसरा प्रावधान यह स्पष्ट करता है कि आप पीड़ित के बारे में किसी भी ऐसे तथ्य का खुलासा नहीं कर सकते हैं, जिससे बच्ची की पहचान का पता चलता है।

पात्रा ने मांग की कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) को संज्ञान लेना चाहिए और पॉक्सो अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन के लिए कांग्रेस नेताओं को नोटिस जारी करना चाहिए।

राहुल गांधी ने बुधवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात की और पीड़िता के माता-पिता के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की।

–आईएएनएस

एकेके/आरजेएस