दिल्ली : किताबों के दाम बढ़ने पर छात्रों व अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

 नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी के जंतर मंतर पर शनिवार को स्कूली बच्चों व अभिभावकों ने किताबों के दाम बढ़ने के विरोध में प्रदर्शन किया।

 किताबें महंगी होने पर अभिभावकों ने नाराजगी जताई। अभिभावकों का कहना है कि किताबों के लिए बाहर से जो पेपर आता था, वो बंद हो गया है, जिससे कॉपी व किताबों के दाम बढ़ रहे हैं।

जंतर मंतर पर हुए प्रदर्शन में बच्चों और अभिभावकों के साथ कई पेपर एसोसिएशन ने भी हिस्सा लिया। एसोसिएशन से जुड़े एक सदस्य ने कहा, “नौकरी दे नहीं सकते तो कम से कम छीनो मत, नहीं तो बेरोजगारी बढ़ेगी और क्राइम रेट बढ़ेगा। छोटी मशीनें रिमोट एरिया में होने की वजह से प्रेस बंद करनी पड़ेगी और हजारों प्रेस बंद हो जाएंगी, जिससे लाखों लोग बेरोजगार हो जाएंगे।”

धरना प्रदर्शन में शामिल हुए अन्य लोगों ने कहा, “माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने प्लास्टिक का उपयोग बंद करने को कहा था, मगर कुछ लोगों की मिलीभगत से कागज ही बंद कर दिया। अमेरिका से आने वाले पेपर पर रोक लग जाने के कारण कॉपी, किताबें महंगी हो गई हैं। अमेरिका से जो पेपर आता था, वह 80 फीसदी स्कूल की कॉपी, किताबों के लिए इस्तेमाल किया जाता था।”

प्रदर्शन में शामिल लोगों ने हाथों में पोस्टर पकड़े हुए थे, जिन पर लिखा हुआ था, ‘अगर किताबें महंगी होंगी तो बेटियां कैसे पढ़ेंगी’। साथ ही कुछ दूसरे पोस्टर पर लिखा था, ‘सफेद कागज की कालाबाजारी बंद कराओ।’