दिल्ली : एमसीडी उपचुनाव से पहले केजरीवाल ने किया रोड शो

नई दिल्ली, 24 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के पांच वार्डो के लिए उपचुनाव में अब मात्र तीन दिन बचे हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को रोड शो कर अपने उम्मीदवारों के लिए समर्थन मांगा। उपचुनाव 28 फरवरी को होगा।

केजरीवाल ने शालीमार बाग (नॉर्थ एमसीडी क्षेत्र) में एक रोड शो में हिस्सा लिया। रोड शो के दौरान, उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षो से भाजपा नगर निगमों पर काबिज है। इन्होंने निगमों का क्या हाल कर रखा है, यह सभी लोग जानते हैं। इसलिए उपचुनावों में आप उम्मीदवारों को जिताएं, ताकि काम हो सके।

उन्होंने कहा, हमने पिछले छह वर्षो में दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए कई क्षेत्रों में काम किया है, जैसे स्कूल, अस्पताल, बिजली और पानी की उपलब्धता आदि। लेकिन भाजपा ने एमसीडी को ही संकट में डाल दिया है।

पिछले चुनाव में पांचों वार्डो में से, चार – रोहिणी सी, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगर में आप ने जीत हासिल की थी। रेणु जाजू की मृत्यु के बाद से शालीमार बाग वार्ड खाली हो गया है। रेणु भाजपा के टिकट पर जीती थीं।

उपचुनावों के लिए आप के पांच उम्मीदवार हैं- कल्याणपुरी से बंटी गौतम, त्रिलोकपुरी से विजय कुमार (दोनों पूर्वी दिल्ली नगर निगम के तहत), चौहान बांगर से मोहम्मद इशराक खान, रोहन सी से रामचंद्र और शालीमार बाग से सुनीता मिश्रा (नॉर्थ एमसीडी)।

एमसीडी उपचुनावों के नतीजे 3 मार्च को घोषित किए जाने हैं।

–आईएएनएस

एसजीके