दर्शकों को पसंद नहीं आया जैकलीन का ‘मोहिनी’ रूप

मुंबई: बॉलीवुड की ‘मोहिनी’ करीब 29 साल के बाद पर्दे पर वापसी कर रही हैं। 1980 के दशक में माधुरी दीक्षित ने मोहिनी बनकर लोगों के दिलों पर राज किया था और 2018 में जैकलीन फर्नांडिस उनके रूप में नज़र आ रही हैं। हालांकि फर्क इतना है कि जैकलीन को दर्शकों द्वारा उतना पसंद नहीं किया जा रहा। फिल्म तेजाब में माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया गान ‘एक…दो…तीन’ जबरदस्त हिट रहा था। इस गाने ने रातोंरात माधुरी की किस्मत बदल दी थी। फ़िल्म बाग़ी 2 में रीमेक के तौर पर इस गाने को शामिल किया गया है, जिसमें जैकलीन माधुरी की भूमिका में हैं। लेकिन उन्हें तारीफ से ज्यादा आलोचना झेलनी पड़ रही है।

मूल गाने की हत्या
बाग़ी 2 के गाने ‘एक दो तीन…’ को कुछ दिन पहले यूट्यूब पर रिलीज किया गया था, अब तक उस देखने वालों की संख्या करोड़ों में पहुंच गई है। लेकिन अधिकतर लोगों ने गाने के फिल्मांकन पर नाराजगी ज़ाहिर की है। दर्शक जैकलीन की तुलना ऑरीजिनल गाने की माधुरी दीक्षित से कर रहे हैं। लोग जहां जैकलीन की अदाओं को नापसंद कर रहे हैं, वहीं कुछ लोगों ने कोरियोग्राफी पर भी उंगली उठाई है। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे माधुरी के गाने की हत्या करार दिया है।

क़ानूनी कार्रवाई की तैयारी
इससे पहले भी बॉलीवुड में गानों के रीमेक बने हैं, पर रिलीज होने के साथ इतना विवाद शायद ही किसी गाने के साथ हुआ हो। इतना ही नहीं फ़िल्म तेज़ाब के डायरेक्टर एन चंद्रा भी नए गाने के फिल्मांकन से खफा हैं। वहीं, मूल गाने की कोरियोग्राफर सरोज खान भी रीमेक के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की बात कह रही हैं।