दक्षिण अफ्रीका ने 4 संदिग्ध समुद्री शिकारियों को किया गिरफ्तार

जोहान्सबर्ग, 15 मई (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के समुद्री कानून लागू करने वालों ने टेबल माउंटेन नेशनल पार्क में लॉबस्टर और अबालोन के अवैध शिकार के संदेह में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय उद्यान (एसएएनपार्क्‍स) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि केप ऑफ गुड होप सेक्शन में बंद मौसम के दौरान पश्चिमी तट रॉक लॉबस्टर के लिए मछली पकड़ने के आरोप में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि अनिर्दिष्ट संख्या में संदिग्धों ने रेंजरों द्वारा पीछा किए जाने के बाद पश्चिमी तट के रॉक लॉबस्टर को समुद्र में फेंक दिया।

अन्य गिरफ्तारियां पार्क में कहीं और की गईं, जिनमें एक शुक्रवार को मिलर पॉइंट पर 20 शक्स और पूरे राज्य के चार अखाड़ों के कब्जे के लिए थी।

एसएएनपार्कस वर्तमान में पार्क के संरक्षित समुद्री क्षेत्रों में दैनिक समुद्री गश्त सहित उपायों के साथ, राष्ट्रीय पुलिस और केप टाउन नगरपालिका में अपने कानून प्रवर्तन भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

ओसीसीआरपी खोजी केंद्रों, मीडिया और पत्रकारों के एक संघ के अनुसार पिछले 17 वर्षों में, 900 मिलियन डॉलर मूल्य के लगभग 96 मिलियन बड़े समुद्री घोंघे का दक्षिण अफ्रीका के तट से अवैध रूप से शिकार किया गया है और संगठित अपराध समूहों द्वारा तस्करी की गई है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम