थोड़ा पहले मुकाबले के अनुकूल होने से चीजें अलग होतीं : अंकिता रैना

जुर्माला (लातविया), 17 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय महिला टेनिस टीम की टॉप रैंक की एकल खिलाड़ी अंकिता रैना ने यहां जारी बिली जीन किंग कप (पहले फेड कप के नाम से मशहूर) बीजेके कप के शुरूआती मुकाबले में लातविया की खिलाड़ी के खिलाफ मिली हार के बाद कहा है कि अगर वह अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहले से ही मुकाबले के अनुकूल होतीं तो शायद चीजें थोड़ा अलग होती।

भारतीय महिला टेनिस टीम की टॉप रैंक की एकल खिलाड़ियों अंकिता रैना और करमन कौर थांडी को लातविया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय टीम अब लातविया के खिलाफ 0-2 से पीछे हो गई है।

विश्व रैंकिंग की 174वीं नंबर की खिलाड़ी रैना ने मुकाबले के बाद कहा, जैसा कि पहले सेट से ही मुझे समझ में आ गया कि वह (ओस्टापेंको) क्या कर रही थीं और मुझे अपने खेल में बदलाव करने की आवश्यकता थी। यह अच्छा था कि मैं उनके खेल के अनुकूल हो सकी, लेकिन यह शायद थोड़ा अलग होता, अगर मैं अनुकूल हो जा जाती तो।

2017 की फ्रेंच ओपन चैंपियन ओस्टापेंको ने रैना को 6-2, 5-7, 7-5 से मात दी। ओस्टापेंको ने दो घंटे और 24 मिनट में यह मुकाबला जीता।

उन्होंने कहा, जब आप अपने देश के लिए खेलती हैं, तो आप प्रत्येक चीज के लिए लड़ते हैं और यह मैच में देखा गया। मुझे लगा कि मैं पहले सेट में थोड़ा बेहतर कर सकती हूं और मैंने (दूसरा सेट जीतने के लिए) कोशिश किया, लेकिन ओस्टापेंको पहले भी इस तरह के मैच खेल चुकी हैं और सर्वश्रेष्ठ स्तर पर खेली हैं।

लातविया की नंबर 1 खिलाड़ी सेवास्तोवा ने विश्व रैंकिंग में 691 की नंबर खिलाड़ी थांडी को 6-4, 6-0 से मात दी। सेवास्तोवा ने एक घंटे और 17 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। भारत पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रहा है।

थांडी ने कहा, शीर्ष-50 खिलाड़ी के खिलाफ पहली बार किसी खेलने से सीखने का बहुत बड़ा अनुभव है। अब, मुझे अपने बैसिक पहलू पर काम करने की जरूरत है। कुछ साल बाद इस स्तर पर खेलना और एक शीर्ष -50 खिलाड़ी के खिलाफ खेलना आसान नहीं है। यह अच्छा अनुभव था।

रिवर्स सिंगल मुकाबलों में अब सेवास्तोवा का सामना रैना से जबकि ओस्टापेंको का सामना थांडी से होगा।

युगल मुकाबलों में अब लातविया की डायना मसिंर्केविका और डेनियाला विस्माने का सामना सानिया मिर्जा और रैना की जोड़ी से होगा।

–आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस