तेलंगाना ने कोविड लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का किया फैसला (लीड-1)

हैदराबाद, 19 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना सरकार ने राज्य में पूरी तरह से लॉकडाउन हटाने का फैसला किया है। शनिवार को हुई अपनी बैठक में राज्य मंत्रिमंडल ने इस मामले पर चर्चा की और राज्य में कोविड के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का निर्णय लिया।

शनिवार को समाप्त होने वाले लॉकडाउन की नई किस्त के साथ राज्य मंत्रिमंडल को भविष्य की कार्रवाई तय करने के लिए एक आपातकालीन बैठक के लिए बुलाया गया था। कैबिनेट ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट पर चर्चा की, जिसमें कहा गया है कि कोरोना के मामलों और पॉजिटिविटी दर में उल्लेखनीय गिरावट के साथ राज्य में महामारी नियंत्रण में है।

जबकि कैबिनेट ने सभी विभागों को लॉकडाउन के दौरान लगाए गए सभी प्रतिबंधों को वापस लेने का निर्देश दिया है। अंतर-राज्यीय बस सेवाओं की अनुमति पर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है।

पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। इसके अलावा, ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण कार्यक्रम ने गति पकड़ी है, जिससे आबादी के बड़े वर्गों के लिए सुरक्षा में वृद्धि हुई है।

8 जून को, तेलंगाना सरकार ने अगले 10 दिनों के लिए लॉकडाउन का विस्तार करने का फैसला किया था, लेकिन रोजाना छूट का समय सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक चार घंटे बढ़ा दिया था। 9 जून को समाप्त होने वाले लॉकडाउन को 10 जून से 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था।

शुरुआत में राज्य सरकार ने कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि पर लगाम लगाने के लिए 12 मई से 10 दिनों के तालाबंदी की घोषणा की थी। बाद में इसे दो बार बढ़ाया गया।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम