तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए प्रतिबद्ध : आर्चर

लंदन, 11 मार्च (आईएएनएस)। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पूर्व कप्तान माइकल वॉन पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि वह अभी भी इंग्लैंड के लिए तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए प्रतिबद्ध है और उनकी वॉन के साथ क्रिकेट को लेकर कभी कोई चर्चा नहीं हुई है।

वॉन ने आर्चर के टेस्ट क्रिकेट में खेलने को लेकर उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल खड़े किए थे।

25 वर्षीय आर्चर ने डेली मेल में कॉलम लिख कहा, इस तरह की टिप्पणी करना कि वह प्रतिबद्ध नहीं है, ये तब लागू होते हैं जब आप 110 फीसदी नहीं देते। मुझे अजीब लगता है कि लोग कैसी अपनी राय दूसरे के प्रति बना लेते हैं।

उन्होंने कहा, मैंने एक लेख पढ़ा जिसमें वॉन ने कहा कि अगर आर्चर टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद नहीं करते तो इंग्लैंड को देखना चाहिए ऐसा क्यों है। हमारे बीच क्रिकेट को लेकर कोई बात नहीं हुई है तो मुझे यह अजीब लगा। वॉन को नहीं पता मैं किस चीज से गुजर रहा हूं।

आर्चर चोट और रोटेशन नीति के कारण पिछले कुछ समय से इंग्लैंड की टेस्ट टीम में सीमित रूप से शामिल रहे हैं। वह श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेले थे।

आर्चर ने कहा, मैं एक चीज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मेरा रवैया इंग्लैंड के लिए खेलने को लेकर अलग नहीं हुआ है। मैं हमेशा इंग्लैंड के लिए तीनों प्रारूप में खेलना चाहता हूं। मेरा हमेश से टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना रहा है और मुझे नहीं लगता कि मेरा कोई भी मैच खराब गया है।

उन्होंने कहा, सभी लोग कहीं से शुरुआत करते हैं और मैं अभी भी टेस्ट क्रिकेट के लिए नया हूं। मैं अपनी रास्ता तलाश रहा हूं। इंग्लैंड के दो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड हैं। मैं 31 के गेंदबाजी औसत से खुश हूं क्योंकि मैं इससे बेहतर कर सकता हूं।

— आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस