तमिलनाडु पर्यटन स्थलों में टीकाकरण अभियान को प्राथमिकता देगा

चेन्नई, 25 जून (आईएएनएस)। तमिलनाडु के चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री एम. सुब्रमण्यम ने कहा है कि राज्य अपने प्रमुख पर्यटन स्थलों पर टीकाकरण अभियान को प्राथमिकता देगा।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने पर्यटन और स्मारक स्थलों में विशेष टीकाकरण अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

सुब्रमण्यम ने गुरुवार रात एक बयान में कहा कि जिला प्रशासकों को वेलंकन्नी और नागूर जैसे पर्यटन और धार्मिक स्थलों में शत प्रतिशत टीकाकरण हासिल करने के निर्देश दिए गए हैं। मंत्री ने कहा कि अपने अपने जिलों के पर्यटन स्थलों में विशेष टीकाकरण अभियान चलाने के लिए सभी जिला प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है।

मंत्री ने यह भी कहा कि नीलगिरी जिले में आदिवासियों और चाय श्रमिकों के टीकाकरण पर विशेष जोर दिया गया है, और कहा कि एक सप्ताह के भीतर राज्य में इनका शत प्रतिशत टीकाकरण होने की उम्मीद है।

उन्होंने यह भी कहा, यह स्थानीय विधायक अंबिल महेश पोयोमोझी के अथक प्रयास थे, जो राज्य के शिक्षा मंत्री भी हैं, कि हम गांव में गर्भवती महिलाओं को छोड़कर सभी योग्य वयस्क आबादी का 100 प्रतिशत टीकाकरण हासिल करने में सक्षम रहे।

सुब्रमण्यम ने बयान में यह भी याद दिलाया कि कट्टूर वह जगह है जहां दिवंगत मुख्यमंत्री और द्रमुक की राजनीति के दिग्गज का स्मारक बन रहा है।

मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार ने राज्य के 40 निजी अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है जहां मुख्यमंत्री व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना को ठीक से लागू नहीं किया गया था।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस