तमिलनाडु तीसरी कोविड लहर से निपटने के लिए तैयार: स्वास्थ्य मंत्री

चेन्नई, 10 अगस्त (आईएएनएस)। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री, मा सुब्रमण्यम ने कहा है कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के नेतृत्व में कोविड संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

मंत्री ने सोमवार को कहा कि यदि मामलों में वृद्धि होती है तो राज्य में ऑक्सीजन की आपूर्ति के साथ एक लाख बिस्तर और बच्चों के वार्ड तैयार हैं।

मुख्यमंत्री स्टालिन ने राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु ने दो कोविड तरंगों के दौरान लोगों की रक्षा करने में एक मिसाल कायम की है।

सुब्रमण्यम ने कहा कि कोविड -19 से संक्रमित होने के बाद लगभग 60 प्रतिशत लोगों की मृत्यु उच्च रक्तचाप, मधुमेह, मोटापा और अन्य सह-रुग्णताओं के कारण हुई।

सुब्रमण्यम ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग की मक्कली थेडी मारुथुवम योजना लोगों के दरवाजे पर गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा ला रही है, जिसे मुख्यमंत्री स्टालिन द्वारा शनिवार को कृष्णागिरी जिले में लॉन्च किया गया था, इससे पहले ही 25,617 लोग लाभान्वित हो चुके हैं। यह योजना मुख्य रूप से उच्च मधुमेह और मोटापे से ग्रस्त लोगों को स्वास्थ्य सहायता प्रदान करने पर केंद्रित है।

मंत्री ने कहा कि गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण के मामले में तमिलनाडु देश में सबसे आगे है।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस