तमिलनाडु के लोग परिवारिक राजनीति करने वालों को सबक सिखाएंगे : शाह

चेन्नई, 21 नवंबर (आईएएनएस) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि तमिलनाडु के लोग परिवार की राजनीति में शामिल लोगों को एक उचित सबक सिखाएंगे जैसा कि अन्य राज्यों में किया गया है।

शाह ने यहां एक जलाशय और तमिलनाडु में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए आधारशिला रखी।

यहां एक समारोह में बोलते हुए, शाह ने कहा कि केंद्र में सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार, परिवार की राजनीति और जाति की राजनीति के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों में लोग परिवार की राजनीति करने वालों को सबक सिखा रहे हैं और यही तमिलनाडु में भी होगा। उन्होंने इशारों में प्रमुख विपक्षी दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) पर पारिवारिक राजनीति के लिए निशाना साधा।

शाह ने कहा कि तमिलनाडु में एक परिवार की पार्टी है और आगामी चुनावों में एक लोकतांत्रिक पार्टी उस पारिवारिक पार्टी पर विजय प्राप्त करेगी। तमिलनाडु में अगले साल चुनाव होने वाले हैं।

कांग्रेस और द्रमुक द्वारा भ्रष्टाचार के बारे में बात करने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए, शाह ने कहा कि दोनों दलों को इस बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि यह वही हैं, जो 1.76 लाख करोड़ रुपये के 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले में लिप्त थे।

शाह ने उन द्रमुक नेताओं को भी जवाब दिया, जो कि लगातार यह आरोप लगाते रहते हैं कि केंद्र सरकार ने तमिलनाडु के लिए कुछ नहीं किया है। शाह ने पूछा कि केंद्र में कांग्रेस-द्रमुक सरकार ने अपने 10 साल के शासन के दौरान राज्य के लिए क्या किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने तमिलनाडु के लोगों को आश्वासन दिया कि मोदी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए उद्योगों को विकसित करने के लिए पलानीस्वामी सरकार के साथ मिलकर काम करेगी।

कांग्रेस पर हमला करते हुए शाह ने पूछा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए क्या किया है।

गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के बैंक खातों में लगभग 95,000 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में 45 लाख किसानों के बैंक खातों में 4,400 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है।

शाह ने यह भी कहा कि तमिलनाडु में मत्स्य पालन क्षेत्र में अच्छी क्षमता है और समुद्री खाने (सी-फूड) के क्षेत्र में देश में इसका देश में चौथा स्थान है।

अन्नाद्रमुक नीत तमिलनाडु सरकार की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व में राज्य आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कोविड-19 महामारी से सफलतापूर्वक लड़ने के लिए पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम की सराहना भी की।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम