तमिलनाडु के यूट्यूबर पर अपमानजनक कंटेंट डालने पर मामला दर्ज, गिरफ्तार हुआ

चेन्नई, 18 जून (आईएएनएस)। प्रसिद्ध यूट्यूबर मदन मनिकम, जिन्हें तमिलनाडु पुलिस ने अपमानजनक कंटेंट अपलोड करने के लिए हिरासत में लिया था, उसको शुक्रवार सुबह तमिलनाडु के सलेम से गिरफ्तार कर लिया गया है।

धर्मपुरी में गिरफ्तारी के बाद यूट्यूबर को सड़क के रास्ते से चेन्नई लाया गया। चेन्नई शहर पुलिस के अनुसार, उसे एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा।

मदन मनिकम की पत्नी कृतिका को बुधवार को चेन्नई पुलिस ने अपमानजनक सामग्री अपलोड करने के आईटी नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

कृतिकिया माधन के यूट्यूब चैनल के एडमिन थे और आईटी एक्ट का उल्लंघन कर अपमानजनक सामग्री अपलोड कर रहे थे। पुलिस सूत्रों ने कहा कि दंपति ने अपने स्वामित्व वाले यूट्यूब चैनल की व्यूज बढ़ाने के लिए इस तरह का कदम उठाया।

तमिलनाडु पुलिस की साइबर क्राइम विंग ने आईपीसी, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम और महिला निषेध अधिनियम, 1986 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस को माधन के खिलाफ अपमानजनक कंटेंट का उपयोग करने के लिए 100 से अधिक शिकायतें मिली थी।

मदन तीन यूट्यूब चैनल टॉक्सिक मदन 18प्लस, पब मदन गर्ल फैन, और रिची गेमिंग पर अपमानजनक कंटेंट अपलोड किया।

चैनलों के 8 लाख से अधिक सब्सक्राइर थे। साइबर क्राइम विंग के अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि स्कूल जाने वाले बच्चों सहित कई किशोर उनके प्रशंसक थे और उन्होंने कंटेंट देखा।

–आईएएनएस

एचके/आरजेएस