डोनाल्ड ट्रंप जूनियर बुधवार को पुणे में करेंगे ‘ट्रंप टावर्स’ लॉन्च

पुणे: पुणे समाचार ऑनलाईन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पुत्र जॉन ट्रंप का भारत दौरा सोमवार से शुरू हो रहा है।जूनियर ट्रंप गुरुग्राम में अपने महत्वाकांक्षी रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट ‘ट्रंप टावर्स’ को लॉन्च करेंगे। इसी कड़ी में वे बुधवार को पुणे पधार रहे हैं। यहां पंचशील रियल्टी के साथ मिलकर ट्रंप की रियल्टी कंपनी ‘ट्रंप ऑर्गनाइजेशन’ द्वारा ट्रंप टावर्स का निर्माण किया जा रहा है, जिसे जूनियर ट्रम्प बुधवार को लॉन्च करने जा रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ‘ट्रंप ऑर्गनाइजेशन’ के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं।

कोलकाता में भी ‘ट्रंप टावर्स’ के तरत 137 लक्ज़री यूनिट का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। वहीं मुंबई में 78 मंज़िला ‘ट्रंप टावर्स’ निर्माणाधीन है। इसके अगले साल पूरे होने की संभावना है। अमेरिकी अंग्रेजी अखबार ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप जूनियर अपने प्राइवेट प्लेन बोइंग 757 जिसे ‘ट्रंप फोर्स वन’ भी कहा जाता है उसमें बैठकर भारत आएंगे। भारत दौरे पर जूनियर ट्रंप कोलकाता, मुंबई और पुणे भी जाएंगे। इसके अलावा जूनियर ट्रंप दिल्ली में 23 और 24 फरवरी को होने वाले ‘ग्लोबल बिजनेस समिट’ के एक सेशन को भी संबोधित करेंगे।

ट्रंप जूनियर ने अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए कहा, ‘भारत ऐसा अविश्वसनीय देश है और हमारे ब्रांड ने वहां कई सालों में काफी सफलता हासिल कर ली है। यह यात्रा हमारे सफलताओं का जश्न है। इसमें कोलकाता और दिल्ली में ट्रंप डेवलपमेंट्स के लांच होने की खुशी भी शामिल है जो कई महीनों से अटका हुआ था।’ भारत में टीम वास्तव में दूसरों के घरों के निर्माण के लिए बहुत मेहनत से काम कर रही है और मैं इन शानदार परियोजनाओं का दौरा जल्द से जल्द करने के लिए बेहद उत्सुक हूं’। बता दें कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी भारत आ चुकी हैं। वह पिछले नवंबर में ग्‍लोबल एंटरप्रेन्‍योरशिप समिट में शामिल होने के लिए हैदराबाद आई थीं।