डीएसके मुक्काम पोस्ट @ येरवडा…

पुणेः निवेशकों के पैसे डूबोने के मामले में पुणे पुलिस द्वारा गिरफ्तार डीएसके और उनकी पत्नी हेमंती कुलकर्णी को 15 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया गया है। ज्ञातव्य है कि कोल्हापुर, मुंबई और सांगली के पुलिस थानों में निवेशकों ने डीएसके के खिलाफ शिकायतें दर्ज की हैं। डीएसके और उनकी पत्नी हेमंती को कोर्ट द्वारा 14 दिनों तक न्यायिक हिरासत में रखने के आवेदन को स्वीकार कर लिया है। इसके चलते अब उन दोनों को अगले कुछ दिन येरवडा जेल में रहना पड़ेगा।

डीएसके की गिरफ्तारी के बाद 1 मार्च तक पुलिस हिरासत में रखा गया था। जिसकी कालावधि आज समाप्त होने पर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। डीएसके पर निवेशकों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है, उनकी सात आलीशान गाड़ियाँ जब्त की जा चुकी है और पुलिस अपना काम मुस्तैदी से कर रही है। अभी उनसे कई जानकारी प्राप्त की जानी है इसलिए पुलिस ने माँग की थी कि उन्हें और दो दिनों तक पुलिस हिरासत में रखने की अनुमति दी जाए। आरोपियों के वकील ने इसका विरोध किया था। लेकिन कोर्ट ने न्यायिक हिरासत को स्वीकृत कर दिया है। हालाँकि आरोपियों के वकील ने डीएसके की सेहत का हवाला देते हुए कोर्ट से दरख़ास्त की है कि उन्हें येरवड़ा जेल की बजाए दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में इलाज के लिए रहने की अनुमति दी जाए।

उधर पुणे पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद कोल्हापुर पुलिस ने भी कोर्ट में अपील की थी कि डीएसके को उन्हें सौंपा जाए। इस बीच उनकी जेल में रहने की अवधि ख़त्म हो जाने से आज उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। हालाँकि डीएसके के वकील ने एक और आवेदन किया है जिसमें चिकित्सा इलाज के लिए तीन सप्ताह की अस्थायी जमानत की याचना की गई है। इस बारे में सरकारी पक्ष की राय माँगी गई और और उस पर आगे सुनवाई होगी।