डीआरडीओ की बड़ी ऑर्डर के झांसे में 11 लाख की ठगी

पुणे: पुणे समाचार
डीआरडीओ के नाम पर स्पीक फोन के बड़े ऑर्डर दिलाने का लालच देकर 11 लाख रूपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है, डीआरडीओ के नाम का फर्जी ईमेल आईडी बनाकर स्पीक फोन और एलएफडी की ऑर्डर दिलाने के नाम पर 11 लाख 18 हजार 160 रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला कोथरूड पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है. इस मामले में विद्याधर प्रभाकर भांबुरकर (उम्र 49, निवासी भुसारी कॉलनी, पौड रोड) ने शिकायत दर्ज करवायी है.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी अनुसार इस मामले में इनोवा कंपनी में रिजनल सेल्स मैनेजर अशुल सिंग (उम्र 35) को गिरफ्तार किया गया है. शिकायतकर्ता विप्रा सेल्स एण्ड सर्विसेस प्रा. लि. कम्प्युटर एक्सेसिरिज डीलरशिप का बिजनेस है, अलग अलग कंपनी की डीलरशिप भी शिकायतकर्ता के पास है, इनोवा कंपनी में कार्य करनेवाले एक कर्मचारी के जरिए आरोपी से पहचान हुई, आरोपी ने शिकायतकर्ता को डीआरडीओ, चेन्नई के लिए दो साल तक की बड़ी ऑर्डर दिलाने का लालच दिया और डीआरडीओ का फर्जी ईमेल आईडी तैयार करके शिकायतकर्ता से बारी बारी से रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे वसूल किए. लाखों की रकम भरने के बावजूद जब डीआरडीओ से किसी भी तरह के ऑर्डर के डील की बात सामने नहीं आयी तो शिकायतकर्ता को धोखाधड़ी के अंदेशा हुआ. विद्याधर भांबुरकर ने डीआरडीओ में जाकर इस बात की पूछताछ की और ऑनलाइन भी चेक किया तो शिकायतकर्ता के पैरों तले जमीन फिसल गई कि उसके साथ बहुत बड़ी धोखाधड़ी की गई है, इस बात की शिकायत पुलिस में की और इस मामले को गंभीरत से लेते हुए पुलिस ने संबंधित आरोपी को गिरफ्तार किया.

फर्जी ईमेल आईडी के जरिए बार बार विद्याधर भांबुरकर से संपर्क करके अलग अलग किश्त में पैसे वसूल किए गए, यह किश्त पिछले 6 महीने से वसूल किए जा रहे थे. शिकायतकर्ता को बाद में ध्यान आया कि पर्सेच आर्डर फर्जी है, तब जाकर पुलिस में इस बात की शिकायत की.