ट्विटर ने वाइस प्रेज के निजी हैंडल की वेरिफाइड ब्लू टिक को पुर्नस्थापित किया

नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। माइक्रोब्लॉगिंग सोशल मीडिया साइट ट्विटर ने शनिवार को भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के निजी हैंडल से ब्लू वेरिफाइड टिक बैज को कुछ घंटों के लिए हटा दिया।

ब्लू टिक बैज को कुछ घंटों के बाद बहाल कर दिया गया था।

हालांकि, भारत के उपराष्ट्रपति के आधिकारिक हैंडल एदरेट वीपीसेक्रेटेरियट, जो कि उपराष्ट्रपति सचिवालय द्वारा चलाया जाता था, पर नीला बैज जारी है।

उपराष्ट्रपति के व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल का उपयोग कुछ समय से नहीं किया जा रहा था क्योंकि उनके ट्वीट उनके आधिकारिक अकाउंट से पोस्ट किए जा रहे थे। आज (शनिवार) सुबह हमारे संज्ञान में आया कि उपराष्ट्रपति के कर्मियों के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है।

उपराष्ट्रपति कार्यालय के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, बाद में, हमने इस मुद्दे पर ट्विटर से बात की और उन्होंने हमें सूचित किया कि एल्गोरिथम स्वचालित रूप से हटा दिया गया था क्योंकि खाता लंबे समय से सक्रिय नहीं था।

हमने ट्विटर के साथ इस मुद्दे को उठाया और वे इसे बहाल करने की प्रक्रिया में थे।

उपराष्ट्रपति ने अपने निजी हैंडल से पिछले साल 23 जुलाई को छत्रपति शिवाजी महाराज और देवी भवानी के उपासक के बारे में अपना आखिरी ट्वीट पोस्ट किया था।

ट्विटर के अनुसार, ट्विटर पर नीला वेरिफाइड बैज लोगों को यह बताता है कि जनहित का खाता प्रामाणिक है। वेरिफाइड होने के लिए, एक खाता उल्लेखनीय, प्रामाणिक और सक्रिय होना चाहिए।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम