ट्रम्प ने वर्डप्रेस ब्लॉग के नाम से खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म किया लॉन्च

सैन फ्रांसिस्को, 5 मई (आईएएनएस)। फेसबुक और ट्विटर पर प्रतिबंध लगने के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जो वास्तव में अपनी वेबसाइट पर केवल एक वर्डप्रेस ब्लॉग है।

उनके अनुयायी अपने ईमेल और फोन नंबरों के माध्यम से प्लेटफार्मों पर अलर्ट के लिए साइन अप कर सकते हैं।

नया मंच ट्विटर के एक सामान्य संस्करण की तरह डिजाइन किया गया है, लेकिन यह एक रनिंग ब्लॉग के रूप में होस्ट किया गया है।

ट्रंप ने नए प्लेटफॉर्म पर 24 मार्च तक कंटेंट पोस्ट किया है।

नवीनतम पोस्ट एक वीडियो है जो उसके नए प्लेटफॉर्म का विज्ञापन करता है, इसमें स्वतंत्र रूप से और सुरक्षित रूप से बोलने का हक है। इसमें डोनल्ड ट्रंप की डेक्स से सीधा लिखा जाएगा।

ऐसा लगता है कि ट्रम्प के पूर्व अभियान प्रबंधक ब्रैड पार्सकेल द्वारा स्थापित एक डिजिटल सेवा कंपनी, अभियान न्यूक्लियस द्वारा मंच का निर्माण किया गया है।

ट्रम्प के प्लेटफॉर्म से ट्रम्प से संबंधित प्रतिबंध पर स्वतंत्र ओवरसीज बोर्ड द्वारा सत्तारूढ़ होने से ठीक पहले लाइव किया गया था, जिसे 6 जनवरी को कैपिटल हमले के बाद फेसबुक पर प्रतिबंधित कर दिया गया था।

21 जनवरी को, ओवरसाइट बोर्ड ने फेसबुक से इंस्टाग्राम पर कंटेंट पोस्ट करने के लिए ट्रम्प की पहुंच को अनिश्चित काल के लिए निलंबित करने के साथ-साथ उपयोगकर्ता के एक राजनीतिक नेता होने पर निलंबन की नीति संबंधी सिफारिशें प्रदान करने के अपने फैसले की जांच करने के लिए फेसबुक से एक केस रेफरल स्वीकार किया।

ट्रम्प पर अभी फेसबुक और उसके अन्य प्लेटफार्मों जैसे ट्विटर के उपयोग पर प्रतिबंध है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम