ट्रक ने टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी को मारी टक्कर, चार लोग घायल

मथुरा, 25 जून (आईएएनएस)। मथुरा इलाके में एक कैंटर ट्रक ने कर्मिशियल टैक्स डिपार्टमेंट के संयुक्त आयुक्त को कथित तौर पर कुचलकर मारने की कोशिश में उनके निजी वाहन में टक्कर मार दी। ये घटना तब हुई जब संयुक्त आयुक्त अपने मोबाइल दस्ते की टीम के साथ जीएसटी का भुगतान किए बिना चांदी ले जा रहे वाहन की जांच कर रहे थे।

ये घटना गुरुवार को मथुरा के नौझील इलाके में हुई।

इस घटना में कर्मिशियल टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी वीरेंद्र सिंह और एक कांस्टेबल किशोर कुमार शुक्ला की मौत हो गई, जबकि संयुक्त आयुक्त विशेष जांच शाखा (एसआईबी) मनोज त्रिपाठी, सहायक आयुक्त विनय गुप्ता, चालक विजय कुमार, चपरासी विनोद कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए।

अधिकारियों द्वारा चेक किए जा रहे पिकअप वाहन के सहायक अनिल रावत को भी अस्पताल ले जाया गया।

घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।

मथुरा के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि त्रिपाठी को नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। अन्य तीन की हालत स्थिर बताई जा रही है और उन्हें कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा, मैं नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट के लगातार संपर्क में हूं। अनुमंडल दंडाधिकारी मंत और अंचल अधिकारी ने भी पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए नोएडा के अस्पताल का दौरा किया है।

वाणिज्यिक कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त विनय अस्थाना ने संवाददाताओं को बताया कि संयुक्त आयुक्त त्रिपाठी को जीएसटी चोरी के साथ चांदी की खेप आगरा से दिल्ली ले जाने के बारे में कुछ जानकारी थी।

उन्होंने कहा, उन्होंने एक्सप्रेसवे के किनारे वाहनों को खड़ा किया था। जिसके बाद एक ट्रक संयुक्त आयुक्त के निजी वाहन से जा टकराया, जब अधिकारी कागजात की जांच के लिए वहां खड़े थे।

मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि विभाग की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

उन्होंने कहा, हम सभी एंगल से मामले की जांच करेंगे।

आगरा रेंज के महानिरीक्षक नवीन अरोड़ा भी घटना की जानकारी लेने नौझील थाने पहुंचे।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस