टॉलीवुड रिबूट: तेलुगु फिल्म उद्योग वापस एक्शन में आया

हैदराबाद, 18 जुलाई (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभी भी प्रतिबंधों में ढील के बावजूद शूटिंग का काम फिर से शुरू करने को लेकर चिंतित है, लेकिन तेलुगु फिल्म उद्योग ने उत्साह के साथ वापसी की है। फिल्म निर्माता बिना किसी देरी के रिलीज के लिए फिल्मों को लपेटने की कोशिश करने के लिए, उन परियोजनाओं को शुरू कर रहे हैं जहां उन्होंने लॉकडाउन से पहले छोड़ा था।

घनी, एफ 3, लक्ष्य और मेजर जैसी बड़ी फिल्मों ने जुलाई के महीने में शूटिंग के अंतिम शेड्यूल में प्रवेश कर लिया है।

निर्माता डी. सुरेश बाबू, जिनकी फिल्म नरप्पा अब डिजिटल रूप से रिलीज होने के लिए तैयार है। वो बताते हैं कि कैसे टीम ने इस तरह से शूटिंग की योजना बनाई जिससे पहली और दूसरी लहर के दौरान हर कोई सुरक्षित रहे।

सुरेश बाबू ने आईएएनएस को बताया जब हम पहली लहर से पहले शूटिंग कर रहे थे, वहां से पांच किलोमीटर दूर एक गांव था जहां हम शूटिंग कर रहे थे और खबर थी कि दो लोगों को कोविड हो गया है। पूरी यूनिट रात भर चली गई। हमारे पास लगभग चार दिन बाकी थे। वेंकी (फिल्म के नायक वेंकटेश दग्गुबाती) के दो रूप हैं – एक दाढ़ी वाला और एक बिना दाढ़ी वाला। हमारा विचार पहले दाढ़ी वाले गेट-अप के साथ भाग खत्म करना और वापस आना था। लेकिन पूरी यूनिट इतनी डरी हुई थी कि हमने शूटिंग रद्द कर दी।

उन्होंने आगे कहा: हमने पहली लहर के माध्यम से इंतजार किया, और जब सामान्य स्थिति बहाल हो गई, तो हमने पहले उन हिस्सों को शूट किया जहां उनकी दाढ़ी मौजूद थी। हमने ब्रेक लिया, और फिर उन हिस्सों को शुरू किया जहां उनकी दाढ़ी नहीं थी। जब हम बंद कर रहे थे, तो दूसरी लहर शुरू हो रही थी और हमारे पास करने के लिए कुछ सीन थे, इसलिए बड़ी सावधानी के साथ हमें उस पर काम करना पड़ा।

सुरेश बाबू कहते हैं कि पूरा पोस्ट प्रोडक्शन दूसरी लहर में किया गया था। हम बैकग्राउंड स्कोर के लिए जाने से डरते थे क्योंकि उन दिनों, मामले बहुत अधिक थे। चीजें अब बेहतर हो गई हैं लेकिन फिर से, हम नहीं जानते कि चीजें कब वापस सामान्य होने वाली है। हमारा इसे डिजिटल रूप से जारी करने का फैसला करने का एक कारण यह है कि हमें लगा कि लोग घर पर सुरक्षित रहेंगे। क्यों न इसे घर पर बैठकर देखें?

प्राथमिकताओं के बारे में बात करते हुए, आदिवासी शेष-स्टारर मेजर के सह-निर्माता शरत चंद्र कहते हैं: किसी भी व्यक्ति की सर्वोच्च प्राथमिकता फिल्म को खत्म करना है क्योंकि अभिनेताओं पर बहुत अधिक निर्भरता है। लोगों को परियोजनाएं और नई परियोजनाएं करने के लिए बाहर जाना पड़ता है। इसलिए, मुझे लगता है कि प्राथमिक ध्यान इसे खत्म करना है। रिलीज एक ऐसी चीज है जो सिनेमाघरों के खुलने के बाद होगी। बेशक, हर कोई अपनी फिल्मों को सुरक्षित वातावरण में रिलीज करना चाहता है।

अभिनेताओं की कई फिल्म प्रतिबद्धताएं होती हैं और कभी-कभी एक फिल्म के लिए लंबी तारीखें या लगातार घंटों की शूटिंग देना मुश्किल होता है। ऐसे में रवि तेजा की अगली फिल्म खिलाड़ी का निर्देशन कर रहे निर्देशक रमेश वर्मा का कहना है कि वे शूटिंग के लिए जो भी कलाकार मौजूद होते हैं, उनके साथ काम करते हैं और संपादन को बाकी का ध्यान रखने देते हैं।

रमेश, जिन्होंने हाल ही में अपनी फिल्म रक्षासुडु की अगली कड़ी की घोषणा की कहते हैं हम तीसरी लहर से पहले अपनी शूटिंग खत्म करना चाहते हैं। सभी फिल्मों की शूटिंग अब शुरू हो गई है। हम जितनी जल्दी हो सके फिल्मों को खत्म करना चाहते हैं। अगर हमारे पास एक अभिनेता उपलब्ध है, तो हम उस अभिनेता के साथ शूटिंग करते हैं और जब दूसरा अभिनेता उपलब्ध होता है, तो हम उसके साथ शूट करते हैं। फिर हम संपादन कक्षों में ²श्यों को जोड़ते हैं। इस महामारी में शेड्यूल खत्म करने के लिए, हम चीजों को अलग तरीके से करने की योजना बना रहे है।

अभिनेत्री श्रुति हासन, जो जल्द ही अपनी अगली तेलुगु परियोजना सालार की शूटिंग के लिए हैदराबाद जाएंगी, ने खुलासा किया कि उन्होंने पिछले साल ही महामारी की शुरूआत में अपना काम तेज कर दिया था।

वह बताती हैं जब से कोविड की शुरूआत हुई है, तब से मैं ऐसा ही हूं। मैं एक निर्माता की बेटी हूं, लेकिन मैंने पहले कभी निर्माता की बेटी की तरह काम नहीं किया और यह वास्तव में महामारी के दौरान था कि मैं चलो चलो सूर्यास्त से पहले ये शॉट खत्म कर देते हूं (आओ), चलो सूर्यास्त से पहले इस शॉट को खत्म करते हैं)। मैं बस काम खत्म करना चाहती हूं और अगले काम पर जाना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि लोग मेरे काम को देखें। मैंने हमेशा अपने काम को महत्व दिया है लेकिन इस चरण ने मुझमें इसे दोगुना कर दिया है। हमने काम के मूल्य को महसूस करना शुरू कर दिया है, और जिन चीजों को हमने हल्के में लिया है, जैसे सेट पर होना और समय पर फिल्म रिलीज होना है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस