टेस्ला ने चीन में मॉडल 3 की कीमत कम की : रिपोर्ट

बीजिंग, 31 जुलाई (आईएएनएस)। इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने चीन में मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज की कीमत कम कर दी है, यहां तक कि अमेरिका में उत्पादित उसी वाहन की कीमत भी बढ़ रही है।

साल की शुरूआत से ही टेस्ला अमेरिका में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी कर रही है। चीन में, जहां टेस्ला अब स्थानीय रूप से उत्पादित वाहनों की बिक्री करती है, कीमतें स्थिर रही हैं।

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट, लेकिन अब, ऑटोमेकर ने चीन में कीमत में बदलाव की घोषणा की और यह अमेरिका की तुलना में अलग तरह से चलन में है।

टेस्ला चीन ने घोषणा की कि मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज की कीमत 15,000 युआन या 2,323 डॉलर के बराबर कम हो रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन में सबसे सस्ता टेस्ला वाहन अब 235,900 युआन (36,500 डॉलर) में बिकता है – जो कि यूएस में बेस मॉडल 3 की शुरूआती कीमत 39,990 डॉलर से कम है।

चीन में, जहां टेस्ला के पास अभी भी एक प्रेस संबंध टीम है, ऑटोमेकर ने मीडिया को बताया कि कीमत में कमी लागत में उतार-चढ़ाव के कारण हुई थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका मतलब यह होगा कि सीईओ एलन मस्क की चेतावनी के बावजूद चीन में टेस्ला की लागत में सुधार हुआ है कि इस साल की शुरूआत में टेस्ला की कमाई कॉल के दौरान गिगाफैक्ट्री शंघाई कुछ आपूर्ति चेन का सामना कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, ईवी निर्माता ने अभी भी अपनी इलेक्ट्रिक सेडान के लोकप्रिय वैरिएंट को बाजार में वापस नहीं लाया है।

टेस्ला के लिए चीनी बाजार तेजी से महत्वपूर्ण हो गया है, खासकर जब से गीगाफैक्ट्री शंघाई में निर्मित मॉडल वाई को लॉन्च किया गया है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम