टेनिस खिलाड़ी पेस-भूपति पर फिल्म बनाना चाहते हैं विशाल भारद्वाज

मुंबई, 24 मार्च (आईएएनएस)। फिल्ममेकर-कंपोजर विशाल भारद्वाज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और महेश भूपति पर फिल्म बनाना चाहते हैं।

इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा, मैं फिलहाल किसी भी स्पोर्ट्स पर्सन के जीवन पर फिल्म बनाने की योजना नहीं बना रहा हूं, लेकिन मैं साइना नेहवाल (बैडमिंटन खिलाड़ी) की बायोपिक देखने के लिए उत्सुक हूं, जो अमोल गुप्ता द्वारा निर्देशित है। वह देश के मेरे पसंदीदा फिल्म निमार्ताओं में से एक हैं। महसूस करें कि हमें लिएंडर पेस और महेश भूपति के जीवन पर एक फिल्म जरूर बनानी चाहिए। अगर मुझे उनके जीवन पर फिल्म बनाने का मौका मिला तो मैं इसे जरूर बनाऊंगा।

विशाल ने टेनिस प्रीमियर लीग की खिलाड़ी नीलामी में बात की। लीग के बारे में उन्होंने कहा, यह एक शानदार पहल है क्योंकि हम अपने देश में अन्य खेलों को नहीं बल्कि क्रिकेट को बहुत महत्व देते हैं। मैं क्रिकेट खिलाड़ी हुआ करता था लेकिन अब मैं कई वर्षों से टेनिस खेल रहा हूं। टेनिस दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण और सम्मानित खेलों में से एक है।

उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि हमारे देश की युवा पीढ़ी इस खेल को अपनाएगी और लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा जैसे प्रसिद्ध खिलाड़ी बनेंगे, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व किया है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो अनुभवी गीतकार गुलजार ने एक बार फिर फिल्म निर्माता-संगीतकार विशाल भारद्वाज के साथ काम किया है। इस जोड़ी ने विनोद कापड़ी की आने वाली डॉक्यूमेंट्री फिल्म 1232 किलोमीटर में मरेंगे तो वहीं जाकर और ओ रे बिदेसिया के ट्रैक बनाए हैं। यह फिल्म पिछले साल लॉकडाउन के दौरान दिल्ली से अपने गांव वापस लौट रहे मजदूरों और वंचित लोगों के बारे में है। यह 24 मार्च 2021 को हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

इसके अलावा, विशाल फिर से आलिया भट्ट, शेफाली शाह और विजय वर्मा अभिनीत फिल्म डालिर्ंग के लिए गुलजार के साथ काम करेंगे। जसमीत रेने द्वारा निर्देशित, डालिर्ंग गौरी खान, आलिया भट्ट और गौरव वर्मा द्वारा निर्मित है।

गुलजार और विशाल ने ओमकारा, चाची 420, कमीने, हैदर, इश्किया और माचिस सहित कई फिल्मों में यादगार गाने बनाए हैं।

–आईएएनएस

एचके/एसकेपी