टू-व्हीलर चालकों को देखकर क्यों डर जाते हैं सचिन

नई दिल्ली: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जब सड़क पर निकलते हैं तो टू-व्हीलर चालकों को देखकर डर जाते हैं। सचिन ने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को लिखे पत्र में अपने डर का जिक्र किया है। सचिन का कहना है कि बिना हेलमेट लगाए वाहन चालकों को देखकर उन्हें डर लगता है। साथ ही उन्होंने गडकरी से घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन ने लिखा है, “मैं आपके मंत्रालय से अनुरोध करूंगा कि घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों और फर्जी आईएसआई मार्क के साथ उसे बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। एक खिलाड़ी होने के नाते मैं समझता हूं कि मैदान पर जब हम खेलते हैं तो उच्च दर्जे के सुरक्षा उपकरण कितने जरूरी होते हैं।”

कम हों दाम

उन्होंने आगे कहा, “हेलमेट के लिये भी यह जरूरी है कि गुणवत्ता का स्तर बरकरार रखा जाए।” सड़क सुरक्षा के पैरोकार तेंदुलकर लोगों को हेलमेट का इस्तेमाल करने के लिये सोशल मीडिया पर लगातार लिखते रहे हैं। उन्होंने अच्छे किस्म के हेलमेट के दाम कम करने की भी अपील की ताकि दुपहिया वाहन चालक सस्ते के चक्कर में घटिया हेलमेट ना खरीदें

वीडियो संदेश

आपको याद होगा कि कुछ समय पहले सचिन का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो लोगों को हेलमेट पहनने की अपील कर रहे हैं। इस वीडियो में तेंदुलकर अपनी कार की पीछे वाली सीट पर बैठे हैं और बाइक सवारों को समझा रहे हैं कि सड़क पर सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनना जरूरी है।