टी-20 विश्व कप से पहले आईपीएल में अच्छा करना चाहूंगा : शार्दूल

 मुंबई, 17 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर का मानना है कि वह आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे, ताकि टी-20 विश्व कप में अपनी जगह बना सकें।

  शार्दूल ने सोमवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा, “निश्चित रूप से, आईपीएल महत्वपूर्ण है और आईपीएल से हमें जो लय मिलेगी वो महत्वपूर्ण होगी। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज है और हम आईपीएल के बाद जिम्बाब्वे जा रहे हैं। टी-20 विश्व कप से पहले हम एशिया कप में भी खेलेंगे।”

शार्दूल आईपीएल-2020 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स में खेलेंगे।

उन्होंने कहा, “इसलिए आईपीएल से हमें जो लय मिलेगी वो महत्वपूर्ण होगी और उसे आगे जारी रखना होगा।”

न्यूजीलैंड दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक सीखने के अनुभव जैसा था।

शार्दूल ने कहा, “मैं अपनी गलतियों को देखूंगा और उन अनुभवों से सीखूंगा। यह मेरा न्यूजीलैंड का पहला दौरा था और अन्य खिलाड़ियों की तुलना में मैंने भारत के लिए ज्यादा नहीं खेला है।”

उन्होंने कहा कि अब उनका ध्यान अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप पर है।

शार्दूल ने कहा, “जाहिर है मेरा ध्यान विश्व कप पर है। मैं जिस सकारात्मकता से मुकाबले में जाता हूं और जो मेरा आत्मविश्वास और जुनून है उससे मैं टीम को विश्व चैम्पियन बनाने में या अच्छे प्रदर्शन में मदद कर सकता हूं।”

भारतीय तेज गेंदबाज ने अपनी बल्लेबाजी स्किल्स पर भी बात और कहा कि उन्होंने स्कूल और यूनिवर्सिटी स्तर पर भी बल्लेबाजी की है।

शार्दूल ने कहा, “मुझे हमेशा मानना रहा है कि मैं बल्लेबाजी कर सकता हूं और टीम में उपयोगी योगदान दे सकता हूं। जब भी मैंने स्कूल, कॉलेज या घरेलू टीम लिए खेला है मेरी भूमिका नहीं बदली। अगर मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं तो फिर भी मेरी भूमिका यही रहेगी।”