टीकाकरण से इनकार करने वाले 153 अमेरिकी अस्पताल के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई

ह्यूस्टन, 24 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी शहर ह्यूस्टन के एक अस्पताल के कम से कम 153 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के तहत या तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया है, या नौकरी से निकाल दिया गया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी बुधवार को एक रिपोर्ट में टेक्सास ट्रिब्यून ने कहा कि ह्यूस्टन मेथोडिस्ट ने 153 कर्मचारियों को निकाल दिया या उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

रिपोटरें में कहा गया है कि अप्रैल में ह्यूस्टन मेथोडिस्ट ने अपने कर्मचारियों को अपनी नौकरी बचाए रखने के लिए 7 जून तक वैक्सीन प्राप्त करने की आवश्यकता की घोषणा की थी।

अस्पताल के 24,947 कर्मचारियों ने टीकाकरण कराया है। अस्पताल ने 178 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया, जो समय सीमा तक ऐसा करने में विफल रहे थे, उन्हें टीकाकरण साबित करने के लिए दो और सप्ताह का समय दिया गया था।

अस्पताल के प्रवक्ता के अनुसार, उन कर्मचारियों में से पच्चीस लोगों को टीका लगाया गया था।

इस महीने की शुरूआत में एक संघीय जिला अदालत के न्यायाधीश ने उन कर्मचारियों में से एक के द्वारा लाए गए मुकदमे को खारिज कर दिया था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि नीति गैरकानूनी थी।

ह्यूस्टन मेथोडिस्ट के सीईओ मार्क बूम ने इस फैसले की सराहना करते हुए कहा कि कर्मचारियों और चिकित्सकों ने हमारे मरीजों के लिए अपने फैसले किए, जो हमेशा हमारे हर काम के केंद्र में होते हैं।

ह्यूस्टन मेथोडिस्ट की कार्रवाई के बाद, अमेरिका में स्वास्थ्य सेवा संगठनों की बढ़ती संख्या ने वैक्सीन जनादेश लागू करने का विकल्प चुना है।

–आईएएनएस

एचके/आरजेएस