टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का आई-टर्बो वेरिएंट लॉन्च किया

मुंबई, 23 जनवरी (आईएएनएस)। वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने शनिवार को अपनी प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज के आई-टर्बो वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया।

नए वेरिएंट का पेट्रोल वर्जन 8.25 लाख रुपये से शुरू होता है, जबकि इसके डीजल वर्जन की शुरुआती कीमत 9.45 लाख रुपये रखी गई है।

कंपनी के अनुसार, आईआरए 27 कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ-साथ नेचुरल वॉयस टेक के साथ पेश किया गया है, जिसके माध्यम से कार न केवल अंग्रेजी या हिंदी, बल्कि हिंग्लिश (अंग्रेजी और हिंदी का मिश्रण) में भी कमांड को समझती है।

इसके अलावा, यह भारत की पहली हैचबैक है, जो वॉट2वर्डस टेक्नोलॉजी पेश करती है, जो कि एक सटीक और अनूठा उपकरण है, जो नेविगेशन को पहले की तुलना में आसान बनाता है।

नया वेरिएंट 1.2 लीटर (1200 सीसी) टबोर्चाज्र्ड बीएस6 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है।

इसके अतिरिक्त, कंपनी ने अल्ट्रोज परिवार के लिए पेट्रोल और डीजल ईंधन विकल्प में एक्सजेड प्लस वर्जन भी जोड़ा है।

टाटा अल्ट्रोज अल्फा आर्किटेक्चर पर पहला उत्पाद है। इसे जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था। इस कार के लॉन्च के पहले साल के भीतर 50,000 से अधिक अल्टॉर्ज यूनिट बेची गई हैं।

पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्रा ने कहा, हमें खुशी है कि इसके शुरू होने के साथ ही, वित्तवर्ष 2021 में हैचबैक श्रेणी में हमारी बाजार हिस्सेदारी 5.4 प्रतिशत बढ़ गई है और हमने प्रीमियम हैच सेगमेंट में 17 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके