झारखंड : रघुवर ने लोगों से की मतदान की अपील की

रांची, 30 नवंबर (आईएएनएस)| मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रदेशवासियों से बड़ी संख्या में बाहर आकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है। इस बीच झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को प्रथम चरण का मतदान जारी है। दास ने ट्वीट किया, “चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डालटंगनज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर की जनता को जोहार। बड़ी संख्या में बाहर निकलें और वोट दें। आपका एक-एक वोट समृद्ध झारखंड का निर्माण करेगा, झारखंड में मजबूत और स्थिर सरकार बनाएगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “आज झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान है। आप सभी से अपील है कि भारी संख्या में मतदान कर रिकॉर्ड बनाएं। आपका एक-एक वोट झारखंड की विकास यात्रा में अत्यंत महत्वपूर्ण है।”

दास ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “पहली बार मतदान कर रहे युवाओं से अपील है कि न्यू झारखंड के लिए वोट करें। देश की एकता, अखंडता के लिए वोट करें, झारखंड के विकास और समृद्धि के लिए वोट करें।”

कड़ी सुरक्षा के बीच राज्य के प्रथम चरण के चुनाव में 13 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है। राज्य निर्वाचन विभाग के अधिकारियों के अनुसार मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और अपराह्न् तीन बजे तक चलेगा।

प्रथम चरण में कुल 37,83,055 मतदाता 189 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर सकेंगे।

इधर, पहले चरण के मतदान में दहशत कायम करने और अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को लेकर नक्सलियों ने गुमला में मतदान शुरू होने से ठीक पहले एक पुल को उड़ा दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

चुनाव में भाग न लेने की अपनी धमकी को बेअसर होता देख नक्सलियों ने घाघरा-काठकोथवा राजमार्ग के बीच बना पुल उड़ा दिया।

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट से मतदान पर असर नहीं पड़ा है। झारखंड में सुबह 10 बजे तक 11.20 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इस दौरान सर्वाधिक 13.23 प्रतिशत मतदान लातेहार में हुआ है।