जेयूआई-एफ प्रमुख ने आजादी मार्च के ‘प्लान बी’ पर राय मांगी

इस्लामाबाद, 12 नवंबर (आईएएनएस)| जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने सरकार विरोधी चल रहे आंदोलन ‘आजादी मार्च’ को लेकर पार्टी के ‘प्लान बी’ के संबंध में ‘प्रोविंशियल चैप्टर’ की राय मांगी है। पार्टी नेताओं की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए रहमान ने प्लान बी (योजना बी) को लागू करने के लिए अपनी तैयारियों और संसाधनों के बारे में मंगलवार को पार्टी की केंद्रीय कार्यकारी समिति को जानकारी देने के लिए जेयूआई-एफ के प्रांतीय प्रमुखों को निर्देश दिया है, जिसमें प्रमुख राजमार्गो को अवरुद्ध करना, व्यापार लिंक और दुकानों को बंद कराना शामिल हैं।

पार्टी के एक सूत्र ने सोमवार को डॉन न्यूज को बताया कि जेयूआई-एफ के प्रमुख ने ‘किस प्रांत में किस सड़क को पूरी तरह से अवरुद्ध किया जा सकता है’ के बारे में ब्यौरा मांगा है।

द न्यूज के मुताबिक, इस बीच, जेयूआई-एफ ने कहा है कि जबकि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे से कम कुछ नहीं चाहती। एक ‘समान’ समझौते पर विचार किया जा सकता है।

हालांकि, उनका क्या मतलब था, यह उन्होंने खुलकर नहीं बताया।

‘आजादी मार्च’ की अगुवाई कर रहे रहमान ने 2018 के आम चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग की है।