जेजीयू के कुलपति दावोस में विश्व आर्थिक मंच पर 3 सत्र में हिस्सा लेंगे

नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) के कुलपति, प्रोफेसर (डॉ.) सी. राज कुमार स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच पर 21 से 24 जनवरी के दौरान तीन अलग-अलग सत्रों में बोलेंगे। वह भारत से एकमात्र कुलपति हैं, जिन्हें इस साल आमंत्रित किया गया है। कैस्पियन वीक-डब्ल्यूईएफ सत्र के तहत कुमार दो पैनलों में बात रखेंगे। पहले पैनल चर्चा में ‘एजुकेशन एंड लीडरशिप फॉर सस्टेनेबल वल्र्ड’ के तहत शैक्षिक नेतृत्व, स्थिरता, समावेशी विकास, संस्थागत सांस्कृतिक परिवर्तन और शिक्षा की स्थिरता पर ध्यान केंद्रित होगा।

दूसरी पैनल चर्चा का विषय ‘द रोल ऑफ ग्लोबल यूनिवर्सिटीज ऑफ प्रमोशन इन सस्टेनेबल फ्यूचर्स’ है। इसमें चर्चा के प्रमुख बिंदुओं में, “स्थायी विकास के कार्य को आगे बढ़ाने में ग्लोबल यूनिवर्सिटी क्या विशिष्ट भूमिका निभा सकती हैं?” और “विश्व के युवाओं को शिक्षित करने और भविष्य की तैयारी के लिए प्रमुख भूमिका निभाने में यूनिवर्सिटी को किन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए?” शामिल है।

कुमार को टाइम्स हायर एजुकेशन (टीएचई) एक्सक्लूसिव दावोस ब्रेकफास्ट डिबेट में भी बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है।

वह भारत से एकमात्र कुलपति हैं, जिन्हें दावोस में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया और जेजीयू देश की अकेली यूनिवर्सिटी है, जिसे ग्लोबल राउंड टेबल में शामिल किया गया।

दावोस में जेजीयू, स्विट्जरलैंड की ज्यूरिख यूनिवर्सिटी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेगी। यह हस्ताक्षर उच्च शिक्षा व शोध में आपसी सहयोग के लिए हो रहा है।