जेकेएलएफ ने एलओसी के पार जाने के आंदोलन को ‘स्थगित’ किया

मीरपुर (पीओके), 17 अक्टूबर (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) को पार करने के अपने आंदोलन को ‘स्थगित’ करते हुए बीते दस दिनों से एलओसी के पास चल रहे अपने धरने को समाप्त करने का ऐलान किया है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, जेकेएलएफ ने कहा है कि उसने ‘आजाद कश्मीर’ (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर-पीओके) के ‘प्रधानमंत्री’ राजा फारूक हैदर खान की अपील पर यह फैसला किया है।

एलओसी के बेहद करीब चकोठी नामक स्थान पर बीते दस दिनों से जेकेएलएफ सदस्यों का धरना चल रहा था।

पीओके सरकार के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जेकेएलएफ के कार्यकारी चेयरमैन अब्दुल हमीद बट ने पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद में राजा फारूक हैदर खान और बाद में संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षण मिशन से बुधवार शाम को मुलाकात के बाद धरने के समाप्त करने का ऐलान किया।

बयान में कहा गया है कि जेकेएलएफ प्रतिनिधिमंडल और संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षकों से मुलाकात के बाद खान ने चकोठी का दौरा किया और धरना दे रहे लोगों को संबोधित किया। उन्हें प्रदर्शन के दौरान शांति बनाए रखने के लिए प्रदर्शनकारियों को धन्यवाद दिया।

जेकेएलएफ ने पीओके में जगह-जगह से लोगों को बुलाकर भारत से लगी एलओसी की तरफ मार्च किया था। इनका कहना था कि ‘मार्च कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए निकाला जा रहा है और वे एलओसी को रौंदकर दोनों तरफ के कश्मीरियों को मिलाएंगे।’ इन्हें दस दिन पहले जसकूल नाम की जगह पर अवरोधक लगाकर अधिकारियों ने रोक दिया था। यह सभी तभी से धरना दे रहे थे।