जिल बाइडन के लिए बतौर डिजिटल डायरेक्टर नामित हुई गरिमा वर्मा

न्यूयॉर्क, 15 जनवरी (आईएएनएस)। जिल बाइडन के लिए मीडिया रणनीतिकार गरिमा वर्मा को डिजिटल निदेशक के तौर पर नामित किया गया है। गौरतलब है कि जिल आगामी सप्ताह प्रथम महिला बन जाएंगी।

वर्मा और टीम में शामिल हुए उनके कर्मचारियों के बारे में घोषणा करते हुए चयनित राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन ने कहा, एक साथ मिलकर हम अपने सभी समुदायों, संस्कृतियों और परंपराओं की विशिष्ट सुंदरता को दशार्ते हुए नए, समावेशी और नए तरीकों से काम करने के लिए हम व्हाइट हाउस को खुला रखेंगे।

जिल बाइडन के कर्मचारियों में वर्मा, माला अडिगा से जुड़ेंगी, जिन्हें नीति निदेशक नियुक्त किया गया है।

राष्ट्रपति की पत्नी के पास व्यापक सामाजिक जीवन और चयनित सामाजिक कार्यों पर काम करने के कारण एक बड़ी स्टाफ टीम और कार्यालय है।

जिल बाइडन के नेक कार्यों में से एक सैन्य सेवा के सदस्यों, उनके परिवारों और पूर्व सैनिकों की मदद करना भी है।

इस कार्य को राष्ट्रव्यापी प्रयास के माध्यम से चलाया जाएगा, जिसे उन्होंने और पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने शुरू किया था।

जिल बाइडन ने कहा है कि वह नोर्दन वर्जीनिया कम्युनिटी कॉलेज में एक प्रोफेसर के रूप में अंग्रेजी पढ़ाना जारी रखेंगी, जिसके साथ व्हाइट हाउस के बाहर नौकरी जारी रखने वाली वह पहली प्रथम महिला बनीं। वह वहां तब भी पढ़ाती थी, जब वह दूसरी महिला के पद पर थी।

वहीं कमला हैरिस के पति डग एमहॉफ ने कहा है कि वह एंटरटेनमेंट वकील के रूप में अपनी नौकरी छोड़ देंगे और इसके बजाय जॉर्ज टाउन विश्वविद्यालय के लॉ स्कूल में पढ़ाएंगे।

भारत में जन्मी वर्मा ने बाइडन-हैरिस अभियान के लिए ऑडियंस डेवलपमेंट और कंटेंट रणनीतिकार के रूप में काम किया और इससे पहले अभियान के कंटेंट टीम डिजाइनिंग ग्राफिक्स के साथ स्वेच्छा से काम किया था।

उन्होंने पहले द वॉल्ट डिजनी कंपनी के एबीसी नेटवर्क और मीडिया एजेंसी होराइजन मीडिया में पैरामाउंट पिक्च र्स और टेलीविजन शो में फिल्मों की मार्केटिंग के लिए काम किया।

वर्मा,ोाइडन के प्रशासन में पदों के लिए नामित कई भारतीय अमेरिकियों में हालिया नाम हैं।

गौरतलब है कि अगले बुधवार को बाइडन राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालेंगे और कमला हैरिस उपराष्ट्रपति के रूप में पदभार संभालेंगी। टीम में शामिल हुए कई भारतीयों में नीरा टंडन, जो कैबिनेट रैंक के साथ प्रबंधन और बजट कार्यालय की निदेशक होंगी, और विवेक मूर्ति, सर्जन जनरल, दोनों को सीनेट द्वारा उनके पदों की पुष्टि करनी होगी और वेदांत पटेल, उनके सहायक प्रेस सचिव, विनय रेड्डी, भाषण लेखन के निदेशक और गौतम राघवन, राष्ट्रपति कार्मिक कार्यालय के उप निदेशक होंगे।

अन्य लोगों में अतुल गावंडे और सेलीन गाउंडर, कोविड??-19 टास्क फोर्स के सदस्य; भारत राममूर्ति, राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के उप निदेशक; सबरीना सिंह, हैरिस की डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी; माजू वर्गीस, उनके पदग्रहण समारोह के कार्यकारी निदेशक, जिसमें शपथ ग्रहण समारोह और कई कार्यक्रम शामिल होंगे उसका देखरेख करेंगे।

नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल में उम्मीदवारों में तरुण छाबड़ा, प्रौद्योगिकी और राष्ट्रीय सुरक्षा के वरिष्ठ निदेशक; सुमोना गुहा, दक्षिण एशिया की वरिष्ठ निदेशक और शांति कलाथिल, लोकतंत्र और मानवाधिकार की समन्वयक हैं।

–आईएएनएस

एमएनएस-जेएनएस