जामिया-जाकिर नगर हिंसा के फसादियों का सुराग दो, लखपति बनो

नई दिल्ली, 11 फरवरी (आईएएनएस)| जामिया-जाकिर नगर में 15 दिसंबर 2019 को हिंसा-आगजनी करने वालों का सुराग देने वाला लखपति बन सकता है। लखपति भी बनाएगी दिल्ली पुलिस। दिल्ली पुलिस ने इस बाबत बाकायदा एक आदेश जारी किया है। आदेश दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक की संस्तुति के बाद जारी हुआ है।

जारी आदेश में साफ-साफ उल्लिखित है, ‘थाना न्यू फ्रेंड्स कालोनी में 16 दिसंबर 2019 को दर्ज एफआईआर नंबर 242/19 के बाबत सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।’

आदेश के साथ-साथ दिल्ली पुलिस ने घटना का एक सनसनीखेज वीडियो भी आईएएनएस को उपलब्ध कराया है। वीडियो में एक युवक मोटर साइकिल को आग लगाते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो में कई जगह पथराव होता हुआ दिखाई दे रहा है। कुछ लोग वीडियो में बस को आग लगाते दिखाई दे रहे हैं।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर कार्यालय से छह फरवरी को जारी आदेश में कहा गया है कि वीडियो में दिखाई दे रहे उपद्रवियों की पहचान करके उनके बारे में ठोस जानकारी देने वाले को एक लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा। यह एक लाख किसे दिया जाएगा इसका अंतिम निर्णय दिल्ली पुलिस कमिश्नर लेंगे।

आदेश के मुताबिक, सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। हिंसा फैलाने वाले की पुख्ता जानकारी देने वाला दक्षिण-पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली जिले के डीसीपी को बता सकते हैं। साथ ही हिंसा की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर द्वारा गठित दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की एसआईटी के डीसीपी को भी इस बाबत गुप्त सूचना दी जा सकती है।