जम्मू जा रहे केंद्रीय मंत्रियों की उड़ान खराब मौसम के कारण दूसरी तरफ मोड़ी गई

श्रीनगर, 18 जनवरी (आईएएनएस)| तीन केंद्रीय मंत्रियों -अर्जुन राम मेघवाल, अश्विनी चौबे और डॉ. जितेंद्र सिंह को लेकर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर के जम्मू शहर जा रही एक उड़ान को खराब मौसम के कारण श्रीनगर की तरफ मोड़नी पड़ी। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इन मंत्रियों का बहुप्रतीक्षित दौरा आज होगा कि नहीं।

केंद्रीय मंत्री 18 से 24 जनवरी तक जम्मू एवं कश्मीर का दौरा कर लोगों को सरकार की नीतियों, विशेषकर अनुच्छेद 370 रद्द किए जाने के बाद पिछले पांच महीनों में अपनाई गईं नीतियों के बारे में बताएंगे।

जानकारी के अनुसार, 38 केंद्रीय मंत्री 18 जनवरी से केंद्र शासित प्रदेश के दोनों हिस्सों के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे।

सरकारी सूत्रों के अनुसार, इस दौरान जम्मू में 51 और श्रीनगर में आठ आयोजन होंगे।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल सांबा के पूरामंडल क्षेत्र में, अश्विनी चौबे सांबा के चजवल, वहीं केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह जम्मू शहर का दौरा करने वाले थे।

स्मृति ईरानी रविवार को रियासी जिला के कटरा और पंथल क्षेत्रों का दौरा करेंगी, वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जम्मू के अखनूर क्षेत्र, महेंद्रनाथ पांडे जम्मू के दंसल, मेघवाल कठुआ के बशोली और वी. मुरलीधरन कठुआ के बिलावर का दौरा करेंगे।

इसके बाद 20 जनवरी को केंद्रीय मंत्री जनरल वी.के. सिंह (सेवा निवृत्त) ऊधमपुर के तिकरी क्षेत्र, वहीं प्रताप सारंगी कठुआ के रामकोआट क्षेत्र और आर.के. सिंह डोडा जिले के घाट क्षेत्र का दौरा करेंगे। सोमवार को ही देवश्री चौधरी जम्मू के मढ़ क्षेत्र का दौरा करेंगे।

मंगलवार को किरण रिजिजू जम्मू के सुचेतगढ़, किशन पाल सिंह गुर्जर पुंछ के मंडी तथा जनरल वी.के. सिंह ऊधमपुर के चेनानी का दौरा करेंगे।

इसी दिन नितिन गडकरी राजौरी जिला, कैलाश चौधरी सांबा के विजयपुर, सारंगी कठुअा, गजेंद्र सिंह शेखावत कठुआ के हीरानगर, अनुराग ठाकुर जम्मू के खोर, अर्जुन मुंडा रियासी के पौनी, हरदीप सिंह पुरी राजौरी के सुंदरबनी का दौरा करेंगे। वहीं थावर चंद गहलोत पुंछ के सूरनकोट क्षेत्र का दौरा करेंगे।

इस दिन संजय धोत्रे राजौरी के कलकोटे और संतोष कुमार रामबन के बटोटे क्षेत्र का दौरा करेंगे।

अगले दिन 22 जनवरी को केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला जम्मू के आरएस पुरा, गुज्जर पुंछ, प्रह्लाद सिंह पटेल ऊधमपुर के रामनगर, चौधरी सांबा के चक्रमबाग, शेखावत कठुआ के बरनोती और पटेल ऊधमपुर के मजाल्टा का दौरा करेंगे।

इसी दिन रेणुका सिंह ऊधमपुर के खून क्षेत्र, मुंडा रियासी के अरनास, सोम प्रकाश जम्मू के भलवाल, थावर चंद गहलोत पुंछ के बालाकोट, संजय धोत्रे राजौरी के नौशेरा, गंगवार रामबन के चंदरकोटे, फग्गन सिंह कुलस्ते पुंछ और राव साहेब पाटील दानवे राजौरी के मांजाकोटे का दौरा करेंगे।

अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद केंद्रीय मंत्रियों के दौरों का यह दूसरा दौर है।