छत्तीसगढ़ में हैवानियत की हद पार, 2 किशोरियों को बंधक बना 15 दिनों तक किया गैंगरेप

कोरबा: छत्तीसगढ़ में हैवानियत की हद पार करने वाली घटना सामने आई है. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की दो किशोरियों को कथित रूप से बंधक बनाया गया और नौ लोगों ने एक पखवाड़े से अधिक समय तक उनके साथ बलात्कार किया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में बिजुरी रेलवे स्टेशन के निकट एक स्थान से पुलिस ने कल 17 और 15 वर्षीय लड़कियों को बचाया. उन्होंने बताया कि पीड़ित लड़कियां छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित कोरिया जिले के झागराखंड क्षेत्र की रहने वाली है.

कोरिया की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता शर्मा ने बताया,‘मुख्य आरोपी अभिजीत पाल उर्फ पिंकू(20) का एक पीड़ित लडकी से प्रेम प्रसंग था और वह चार मार्च को उसे शादी करने के बहाने से ले गया. पीडित लड़की की एक दोस्त उसके साथ थी.’

शर्मा ने बताया कि पाल दोनों नाबालिग लड़कियों को खओनगपानी में एक स्थान पर ले गया और उनके साथ बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि इसके बाद पाल और उसके आठ दोस्तों ने लेद्री और बिजुरी गांवों में इन लड़कियों को कैद कर लिया और उनके साथ कई बार बलात्कार किया.

अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित लड़कियों के परिवार वालों ने18 मार्च की सुबह एक शिकायत दर्ज कराई थी. एएसपी ने बताया कि एक गोपनीय सूचना पर पुलिस की एक टीम ने कल तड़के बिजुरी रेलवे स्टेशन के निकट एक स्थान पर छापा मारा और लड़कियों को बचा लिया.

शर्मा ने बताया कि छापे की कार्रवाई के दौरान नौ आरोपियों में से सात को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि पाल के अलावा आरोपियों की पहचान अशरफ अली (26), मनोज कुमार (28), हेमराज पानिका (20), अविनाश (28), जितेन्द्र कुमार राय (26) और राकेश कुमार (23) के रूप में हुई है.

टिप्पणिया
उन्होंने बताया कि दो और आरोपियों की तलाश की जा रही है. एएसपी ने बताया कि इन आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं और पोस्को अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.