चेन्नई पिच की आलोचना सही नहीं : ब्रॉड (लीड-1)

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि भारत के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद चेन्नई की पिच को लेकर हमारी तरफ से कोई समस्या नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि चेन्नई की पिच में कोई खराबी नहीं थी।

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में स्पिनरों को फायदा पहुंचाने वाली पिच के बाद ऐसा शक था कि आईसीसी पिच को प्रतिकूल रेटिंग दे सकता है, जिससे भारत के विश्व टेस्ट रैंकिंग के अंक पर प्रभाव पड़ सकता है।

भारत ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

ब्रॉड ने डेली मेल के लिए कॉलम में लिखा, हमारे नजरिए से दूसरे टेस्ट मैच की पिच की आलोचना नहीं है। घरेलू मैदान पर कुछ ऐसे ही मेजबान टीम को मदद मिलती है और आपका यह हक है कि आप इसका लाभ उठाएं। भारतीय टीम ने हमसे अच्छा खेल दिखाया, वो काफी क्षमतावान खिलाड़ी हैं जबकि वो पिच हमारे लिए बिल्कुल अलग थी।

उन्होंने आगे कहा, यह कुछ ऐसा ही है जैसे हमने 2018 में लॉर्डस में भारत को हराया था। गेंद स्विंग कर रही थी, जब हम बल्लेबाजी कर रहे थो यह पिच अलग थी और जब भारत बल्लेबाजी कर रहा था को पिच अलग दिख रही थी। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमने 30 साल ऐसी जगह पर खेला है जहां पर गेंद हवा में स्विंग करती है। भारत 107 और 130 पर ऑलआउट हो गया था और हम पारी से मैच जीते थे।

तेज गेंदबाज ने कहा, हमने मैच में बेहतर प्रदर्शन नहीं किया। चेन्नई की पिच पर हम अपनी क्षमता के अनुसार नहीं खेले। हम नहीं चाहते कि खुद को बहुत ज्यादा इस मैच की वजह से निराश करें, मैच में भारत की टीम ने अच्छा खेल दिखाया।

दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाना है, जोकि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। ब्रॉड का कहना है कि गुलाबी गेंद से होने वाले इस मैच में परिस्थितियां इंग्लैंड में पक्ष में रहेगी।

एक लाख 10 हजार की क्षमता के साथ यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है। तीसरे टेस्ट के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं।

प्रशासन ने तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है। इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं।

–आईएएनएस

ईजेडए-जेएनएस