चीन में जुलाई में 328 नए स्थानीय कोविड-19 मामले सामने आए

बीजिंग, 1 अगस्त (आईएएनएस)। चीन में जुलाई में स्थानीय स्तर पर संक्रमण के 328 नए मामले सामने आए, जो पिछले पांच महीनों में दर्ज किए गए कुल मामलों के करीब है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के प्रवक्ता एमआई फेंग ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, चीन में कई जगहों पर हाल ही में बाहरी मामलों से जुड़े क्लस्टर संक्रमण देखे गए हैं।

एमआई ने कहा कि, जुलाई में, 14 प्रांतों ने नए स्थानीय रूप से प्रसारित पुष्ट मामलों या एसिम्पटोमेटिक मामलों की सूचना दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट विश्व स्तर पर फैल रहा है, जिससे चीन को वायरस के बाहरी बचाव के लिए बढ़ते दबाव का सामना करना पड़ रहा है।

मी ने कहा, जुलाई की शुरूआत से, चीन ने औसतन 27 दैनिक नए बाहरी मामले देखे हैं।

एनएचसी द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों से पता चला है कि चीन में शुक्रवार तक कोविड-19 टीकों की 1.63 अरब से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं।

एनएचसी के एक अन्य अधिकारी हे किंहुआ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, बुधवार तक, देश में 60 और उससे अधिक आयु के कुल 150 मिलियन लोगों को कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया गया था।

एक अधिकारी ने कहा कि चीन धीरे-धीरे 12 से 17 वर्ष की आयु के नाबालिगों के बीच टीकाकरण कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहा है और इस आयु वर्ग की लगभग 12.48 मिलियन आबादी को बुधवार तक टीका लगाया जा चुका है।

–आईएएनएस

एसएस/आरएचए