चीन में ओप्पो बना नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड

बीजिंग, 5 मार्च (आईएएनएस)। ओप्पो जनवरी 2021 में पहली बार चीन में नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है। एक नई रिपोर्ट में शुक्रवार को इस आशय की जानकारी दी गई है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च की मार्केट पल्स सर्विस के मुताबिक, जनवरी में ओप्पो की बाजार हिस्सेदारी 21 फीसदी तक पहुंच गई और इसके बाद विवो 20 फीसदी और हुआवे, एप्पल और शिओमी की हिस्सेदारी 16 फीसदी रही। महीने के दौरान ओप्पो की बिक्री में 33 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के सीनियर एनालिस्ट वरुण मिश्रा ने एक बयान में कहा कि ओप्पो 2020 में अपने प्रोडक्ट लाइन्स को स्थिर बनाने में सफल रहा है। रेनो सीरीज की रीब्रांडिंग और कम कीमत में ज्यादा सक्षम डिवाइस को लॉन्च करने में मदद मिली है।

अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद उपकरणों की कमी के मद्देनजर हुआवे और ऑनर की साझेदारी चीनी बाजार में लगातार गिरती जा रही है। प्रमुख उपकरणों के लिए इसकी इन्वेंट्री घट रही है और यह 5जी वाले स्मार्टफोन के लिए उपकरण विकसित करने में सक्षम नहीं होगा।

वर्ष 2020 की चौथी तिमाही में चीन में बेचे जाने वाले 65 प्रतिशत से अधिक डिवाइस 5जी अनुकूल थे। उपकरणों की घटती हुई इन्वेंट्री का अधिकतम लाभ उठाने के लिए हुआवे ने अपना ध्यान प्रीमियम सेगमेंट की ओर स्थानांतरित कर दिया है। यह केवल उच्च मार्जिन वाले उत्पादों को बेच रहा है। इससे बाजार के मिड-सेगमेंट में एक रिक्तता आ गई है।

–आईएएनएस

एसआरएस-एसकेपी