चीन : कोरोना वायरस ग्रस्त क्षेत्रों की सहायता के लिए चिकित्सक दल भेजे गए

 बीजिंग, 26 जनवरी (आईएएनएस)| मध्य चीन के हूपेइ प्रांत के वूहान शहर में नए कोरोनोवायरस निमोनिया प्रकोप के बाद देश में प्रकोप ग्रस्त क्षेत्रों को सहायता देने के लिए देश के दूसरे क्षेत्रों से अनेक चिकित्सक दल भेजे गए हैं।

 यहां तक कि दूसरे देशों के चिकित्सीय विशेषज्ञ भी चीन की सहायता करने के लिए आए हैं। जर्मन विशेषज्ञों ने इनहिबिटर्स लेकर चीन में प्रकोप-रोधी काम करना शुरू किया। उन्होंने बताया कि कोरोनवायरस आत्म-सीमित है। इसलिए जब लोगों के शरीर में पर्याप्त एंटीबॉडी विकसित होते हैं, तब वायरस के निरंतर प्रसार को सीमित किया जा सकेगा।

उन्होंने आम लोगों से छुट्टियों में घर में रहने की सलाह दी और भीड़-भाड़ जगहों पर मास्क पहनना चाहिए। उधर ह्वाजूंग विज्ञान और तकनीक विश्वविद्यालय के तहत तूंगची अस्पताल के डॉक्टर क्वो वई ने कहा कि श्वसन संक्रमण रोकने की हमारी कोशिश से बीमारियों को जल्द ही नियंत्रित किया जा सकेगा।

चीन के हूनान प्रांत, सछ्वान प्रांत और च्यांगसू प्रांत के चिकित्सक दल प्रकोप से ग्रस्त हूपेइ प्रांत गए। सछ्वान प्रांत के चिकित्सक दल के प्रधान चाओ जूंग ह्वेई ने कहा कि वूहान शहर की सहायता करना हमारे चिकित्सकों की जिम्मेदारी है। उधर शांघाई शहर के ह्वाशान अस्पताल के उप प्रधान मा शी ने कहा कि उन्होंने वसंत त्योहार की छुट्ठियों को भी छोड़ दिया है और वे प्रकोप ग्रस्त क्षेत्रों की सहायता करने के लिए तैयार हो चुके हैं। जब कोई महामारी आती है, तो डॉक्टरों को हमेशा अग्रिम पंक्ति पर खड़े रहना चाहिए।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)