चिन्ना और माधव गैंग का पर्दाफाश, खुजली पाऊडर डालकर लूटनेवाली गैंग पुलिस के गिरफ्त में

पुणे: पुणे समाचार
पुणे में पिछले कुछ दो महीनों से खुजली पाऊडर डालकर लोगों को लूटनेवाली गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गैंग अपने अलग अलग ट्रिक इस्तेमाल करके ज्यादातर बैंक से सामने से लोगों को लूट करती थी। इस गैंग ने पुलिस के नाक में दम कर रखा था। केशवनगर में एक बंगले में चोरी के उद्देश्य से गैंग जानेवाली थी। पुलिस ने जाल बिछाकर अंतरराज्यीय गैंग को गिरफ्तार कर उनका पर्दाफाश किया है। 26 मार्च तक कोर्ट ने इन सभी 14 आरोपियों को पुलिस कस्टडी के आदेश दिए हैं। यह जानकारी प्रेस कॉफ्रेंस में परिमंडल चार के पुलिस उपायुक्त दीपक साकोरे ने दी।

14 लोग गिरफ्तार, 4 लाख रुपए का माल किया जब्त 
इस मामले में मुंढवा पुलिस स्टेशन ने चिन्ना कुनचाल्ला और माधव गोगला गैंग को गिरफ्तार किया है। चल्ला सनी येलीया (26), राजेश जेमीस गोगुला (23), संतोष देवरकोंडा रामलुर (36), राकेश दावित आवला (19), येशेबु जानु गोगला (52), शिवकुमार रविबाबू पिटला (36), उतजल सुबलु आवला (40) सुभाष रवि बानालु (29), विक्टर रविबाबू पिटला (30), आमुस तिपय्या आवला (32), माधव सुंदरम गोगला (37), चिन्ना बाबू कुनचाल्ला (29), विजयकुमार शेखर रेड्डी (26), सैम्युल राज तिमोती राज (25) को गिरफ्तार किया है। यह सभी आरोपी आंधप्रदेश के निवासी है। आरोपियों के पास 7 मोटरसाइकिल, 14 मोबाइल फोन, कोयता, छुरा, चॉपर, कटावणी, गलोर व लोहे के गोले, मिर्ची पाऊडर, खुजली पाऊडर, पार्ले बिस्किट की पैकिट ऐसा कुल मिलाकर 4 लाख 46 हजार 440 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है।
बंगले में डैकती करने से पहले पुलिस ने धर धबोचा
मुंढवा पुलिस स्टेशन के पुलिस सब इंस्पेक्टर अमोल गवली को उनके खबरी द्वारा इस गैंग के बारे में खबर मिली थी कि यह गैंग केशवनगर के सुनसान जगह पर स्थित एक बंगले में डाका डालने वाले हैं। पुलिस ने इस गैंग को डकैती करने से पहले ही रंगे हाथ गिरफ्तार किया। पुणे में अबतक इस गैंग ने 12 जगहों पर खुजली पाऊडर डालकर, शरीर पर कुछ कीचड़ लगा है, टायर पंक्चर है, पैसे गिरने का बहाना बताकर लोगों को लूट चुके हैं।
कैसे सक्रिय थी यह गैंग?
यह गैंग पिछले दो महीनों से पुणे में सक्रिय थी। पुणे के साथ ठाणे और मुंबई में भी इस तरह से लोगों को लूट चुकी है। यह गैंग बैंक के बाहर और अंदर जाकर लोगों की रेकी करती थी। बैंक के कैश काऊंटर में ऐसे व्यक्ति पर नजर रखती थी जो ज्यादा कैश निकालता हो, उसके बाद बैंक के बाहर आते ही व्यक्ति को धोखे से लूट लिया करती थी। इस गैंग में चार महिलाएं भी हैं। महिलाएं घर पर रखकर पुरूषों के लिए खाना बनाया करती थी और पुरूष बाहर जाकर रेकी करके लोगों को लूटा करते थे। लूट के और चोरी के पैसों को यह गैंग तुरंत उनके घरवालों के खाते में भेज दिया करती थी। मुंढवा, हडपसर, वानवडी, कोंढवा, चंदननगर, विमाननगर, भोसरी, एमआईडीसी, पुणे ग्रामीण, ठाणे शहर व ठाणे ग्रामीण सहित तमिलनाडू, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक में लोगों को लूट चुके हैं।
यह कारवाई अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रदीप देशपांडे, पुलिस उपायुक्त दीपक साकोरे, सहायक पुलिस आयुक्त मिलिंद पाटिल (वानवडी विभाग), मुंढवा पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर अनिल पात्रुडकर, पुलिस इंस्पेक्टर महेंद्र जगताप (क्राइम) के मार्गदर्शन में पुलिस सब इंस्पेक्टर अमोल गवली, पुलिस कर्मचारी सोनवणे, चव्हाण, जगताप, गायकवाड, चव्हाण, शिंदे, विभुते, काकडे, भापकर ने की है।