घर पर द्वितीय विश्व युद्ध का टैंक रखने पर जर्मन व्यक्ति पर लगाया गया भारी जुर्माना

बर्लिन, 4 अगस्त (आईएएनएस)। जर्मनी में एक पेंशनभोगी को पिछले विश्व युद्ध के एक टैंक सहित एक व्यापक व्यक्तिगत शस्त्रागार के मालिक होने के बाद अवैध हथियार रखने के लिए दोषी ठहराया गया है। उसे टैंक को सर्दियों में बर्फ के हल के रूप में इस्तेमाल करते देखा गया था।

प्रतिवादी के वकील के अनुसार, एक अमेरिकी संग्रहालय पैंथर टैंक को खरीदने में रुचि रखता है। कई अमेरिकी इतिहासकारों का तर्क है कि यह द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जर्मनी द्वारा तैनात इस तरह का सबसे कुशल वाहन था।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, 84 वर्षीय प्रतिवादी को 14 महीने की निलंबित जेल की सजा दी गई है और 250,000 यूरो का जुर्माना भरने का आदेश दिया गया है।

अधिकारियों ने टैंक और अन्य द्वितीय विश्व युद्ध के सैन्य उपकरण 2015 में उत्तरी शहर हाइकेंडोर्फ में प्रतिवादी के घर पर पाए थे।

सोमवार को, अदालत ने आदेश दिया कि प्रतिवादी, जिसे जर्मन गोपनीयता कानूनों के तहत नामित नहीं किया जा सकता है। उसको अगले दो वर्षों के भीतर एक संग्रहालय या कलेक्टर को टैंक और एक विमानविरोधी तोप को बेचना या दान करना होगा।

रिपोटरें के अनुसार, वकील ने यह भी कहा कि कई जर्मन कलेक्टरों ने प्रतिवादी से अन्य वस्तुओं पर संपर्क किया है, जिसमें असॉल्ट राइफलें और पिस्तौल शामिल हैं।

स्थानीय अधिकारियों ने 2015 में बर्लिन से सूचना मिलने के बाद संपत्ति पर छापा मारा था। पहले चोरी की गई नाजी कला के लिए घर की तलाशी ली गई थी।

पैंथर टैंक को निकालने में लगभग 20 सैनिकों को लगभग नौ घंटे लगे।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस