ग्वालियर मेला भी रात 10 बजे बंद हेागा, दुकानदारों को लगेगी वैक्सीन

ग्वालियर, 18 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर ग्वालियर व्यापार मेला रात 10 बजे तक चलेगा, साथ ही यहां आए दुकानदारों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। यह निर्णय व्यापार मेला की समीक्षा की बैठक में लिया गया।

म्ेाला की समीक्षा बैठक में बुधवार को फैसला लिया गया कि, राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते जो निर्देश जारी किए हैं उनका पालन करते हुए मेला भी रात्रि 10 बजे हर हाल में बंद हो जाए। संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना और पुलिस महानिरीक्षक अविनाश शर्मा की मौजूदगी में हुई बैठक में मेला दुकानदार संघ ने रात्रि पौने दस बजे आरती कर रात्रि 10 बजे मेला बंद करने पर सहमति जताई। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक अविनाश शर्मा भी मौजूद थे।

बैठक में संभाग आयुक्त सक्सेना ने कहा कि मेला में सभी दुकानदार एवं सैलानी आवश्यक रुप से मास्क पहनें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराएं। खासतौर पर झूला सेक्टर में हर झूले पर हाथों को सेनेटाइज कराने की व्यवस्था हो और झूले में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर और मास्क लगाकर ही लोगों को बैठने की अनुमति दी जाए। उन्होंने पूर्व की तरह थर्मल स्क्रीनिंग जारी रखने पर भी विशेष बल दिया।

संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने बैठक में भरोसा दिलाया कि मेले में देश के किसी भी हिस्से से आए दुकानदारों व सैलानियों को कोरोना वैक्सीन लगवाई जा सकती है। बुजुर्ग दुकानदारों को कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचाने के लिये मेला प्रबंधन के जरिए वाहन की व्यवस्था भी की जाएगी।

–आईएएनएस

एसएनपी/एसकेपी