ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन इस सप्ताह 650 और ऑक्सीजन बेड बढ़ाएगा

चेन्नई, 17 मई (आईएएनएस)। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (जीसीसी) इस सप्ताह 650 और ऑक्सीजन बेड जोड़ेगा और उसने रेफर करने के लिए ओमांदूर सरकारी अस्पताल, स्टेनली मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, किलपौक मेडिकल कॉलेज और रोगियों के लिए अस्पताल और राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल के साथ करार किया है।

नंदंबक्कम में चेन्नई व्यापार केंद्र में जीसीसी की सबसे बड़ी सुविधा है। जीसीसी के आयुक्त गगन सिंह बेदी ने आईएएनएस को बताया, हम 800 बेड स्थापित करने की योजना बना रहे हैं। व्यापार केंद्र में तरल चिकित्सा ऑक्सीजन के उपयोग के लिए 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हैं।

चेन्नई व्यापार केंद्र की सुविधा में वर्तमान में 300 ऑक्सीजन बेड और 60 गैर ऑक्सीजन बेड हैं। इनमें से 114 पर रविवार शाम को भर गए हैं।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यम ने इंजंबक्कम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक ऑक्सीजन केंद्र और मीनाक्षी इंजीनियरिंग कॉलेज, वडापलानी में एक ऑक्सीजन केंद्र खोला है। इन दोनों केंद्रों में 100-100 ऑक्सीजन बेड हैं।

जीसीसी ने बिजली की विफलता की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए जनरेटर को बैकअप के रूप में भी सुनिश्चित किया है और निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए टेंजेडो को लिखा है। इन केंद्रों पर 46.7 लीटर क्षमता वाले डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर रखे गए हैं।

निगम के अधिकारी चेन्नई में कई केंद्र स्थापित करने की योजना बना रहे हैं जिससे ऑक्सीजन की उपलब्धता न होने से किसी मरीज की मौत न हो। इन केंद्रों में प्रवेश केस टू केस के आधार पर होगा।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस