गुपशुप ने ग्लोबली पहचान बनाने के लिए जमा किया 240 मिलियन डॉलर का फंड

सैन फ्रांसिस्को, 28 जुलाई (आईएएनएस)। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस संवादी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म गुपशुप ने घोषणा की है कि, उसने दुनिया भर में मोबाइल-फस्र्ट अर्थव्यवस्थाओं में विस्तार करने के लिए अतिरिक्त 240 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

नए फंडिंग राउंड अप्रैल में यूएस-आधारित निवेश फर्म टाइगर ग्लोबल से 1.4 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर 100 मिलियन डॉलर की वृद्धि किया है।

गुपशुप के सह-संस्थापक और सीईओ बीरुद शेठ ने कहा, हम कंवर्सशनल संदेश के साथ दुनिया भर में डिजिटल कॉमर्स को बदल रहे हैं। हम अपने नए निवेशकों के साथ साझेदारी करने के लिए तत्पर हैं, क्योंकि श्रेणी बनाने वाली कंपनियों का समर्थन करने का उनका अविश्वसनीय ट्रैक रिकॉर्ड है।

नई फंडिंग फिडेलिटी मैनेजमेंट एंड रिसर्च कंपनी एलएलसी, टाइगर ग्लोबल, थिंक इनवेस्टमेंट्स, मालाबार इंवेस्टमेंट्स, हार्बर स्प्रिंग कैपिटल, न्यूबर्गर बर्मन इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स एलएलसी, व्हाइट ओक, नीरज अरोड़ा और अन्य द्वारा प्रबंधित कुछ खातों से आई है।

थिंक इन्वेस्टमेंट्स के मैनेजिंग प्रिंसिपल शशिन शाह ने कहा, डिजिटल फुटप्रिंट बनाने वाले व्यवसायों के लिए गुपशप का प्लेटफॉर्म एक आवश्यक उपकरण है। हम गपशप के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। इसकी बाजार की अग्रणी स्थिति, इनोवेशन-आधारित विकास और आकर्षक वित्तीय प्रोफाइल को देखते हुए उत्साह बढ़ा है।

कंपनी ने इस साल 240 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। पिछले कुछ वर्षों में गुप्शुप तेजी से बढ़ा है। 2020 से बाहर निकलकर लगभग 150 मिलियन डॉलर की वार्षिक राजस्व दर के साथ आगे बढ़ा है।

गुपशुप ने कहा कि वह अपने विजन को क्रियान्वित करने के लिए और वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों के साथ-साथ पूर्व निवेशकों से शेयरों की द्वितीयक खरीद के लिए निवेश का उपयोग करेगा। गुपशुप अपने व्यापार के अवसरों का विस्तार करने के लिए एम एंड ए के अवसरों की भी तलाश कर रहा है।

गुपशुप इन देशों में मौजूद है, भारत, लताम, दक्षिण पूर्व एशिया, मध्य पूर्व, पूर्वी यूरोप, अफ्रीका और अमेरिका है।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस