गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा चुस्त

श्रीनगर, 24 जनवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर में सुरक्षा बल सुनिश्चित करेंगे कि गणतंत्र दिवस शांतिपूर्ण तरीके से बीते। श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में गणतंत्र दिवस परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान उन्होंने कहा कि सुरक्षा बढ़ा दी है और अतिरिक्त व्यवस्था की गई है।
 

उन्होंने कहा कि पुलिस पूर्ण रूप से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आधुनिक उपकरणों का उपयोग कर रही है और किसी भी आतंकवादी योजना को विफल करने के लिए काउंटर प्लानिंग की जा रही है।

आतंकी हमलों से संबंधित खुफिया सूचनाओं के बाद जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी किया गया है।

पूरे कश्मीर में कई स्थानों पर चेक पॉइंट बनाए गए हैं। पुलिस कर्मियों द्वारा विभिन्न स्थानों पर वाहनों को रोककर जांच की जा रही है।

मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह जम्मू में आयोजित किया जाएगा, जहां उपराज्यपाल जी. सी. मुर्मू सलामी लेंगे। वहीं श्रीनगर में गणतंत्र दिवस समारोह शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सभी पुलिस मुख्यालयों में भी गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किए जाएंगे।

इस महीने की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार जैश आतंकियों के पास से जिलेटिन की छड़ें, विस्फोटक, डेटोनेटर और बॉडी वेस्ट सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था।