खुद को संकट में डालकर दूसरों को भयमुक्त करने में लगे हैं सूरज

ग्वालियर, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना महामारी के कारण जहां लोग एक दूसरे से दूरी बनाकर चल रहे हैं, वहीं कई लोग ऐसे हैं जो अपने को खतरे में डालकर लोगों की सुरक्षा मंे लगे हैं और उन्हें भयमुक्त करने में लगे हैं। ऐसे ही लोगों में शामिल हैं ग्वालियर नगर निगम के कर्मचारी सूरज मेवाती, जो नियमित रुप से सार्वजनिक शौचालयों की सफाई में लगे हैं और पॉजिटिव मरीजों के घरों और आसपास के इलाकों को सैनिटाइज करते हैं।

ग्वालियर में नगर निगम के कर्मचारी शहर के नागरिकों को संक्रमण के भय से मुक्त करने के लिए निरंतर साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन का अभियान चला रहे हैं। निगम के इसी अभियान का हिस्सा है गोल पहाड़िया निवासी सूरज मेवाती, जोकि नगर निगम ग्वालियर में सफाई कर्मी के पद पर पदस्थ रहकर इस कोरोना काल जैसी विकट घड़ी में अपने कार्यों को पूरी ईमानदारी से करते हैं।

सूरज हर रोज सुबह जोन 20 के वार्ड 47,48,51 व 53 के अंतर्गत आने वाले सभी सार्वजनिक शौचालायों की साफ सफाई व धुलाई का कार्य करते हैं। ऐसे नागरिक जिनके घर पर शौचालय नहीं है।

सार्वजनिक शौचालयों की सफाई करने के बाद सूरज मेवाती चारों वाडरें में जितने भी कोरोना पॉजिटिव मरीज निकलते हैं, बिना डरे पीपीई किट पहनकर पूरे घर व कॉलोनी को सैनिटाइज करने का कार्य करते हैं।

वैसे तो नगर निगम के सभी कर्मचारी कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर रहे हैं, परंतु सूरज मेवाती द्वारा जोखिम भरा कार्य बिना डरे किया जा रहा है। वह कहते हैं यह तो मेरा कार्य है जो मुझे करना ही है, साथ ही सभी साथियों का उत्साह बढ़ाते हुए उन्हे कहते हैं कि कोरोना महामारी से हम सभी को मिलकर लड़ना है तभी हम इस महामारी पर विजय पा सकते हैं।

–आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम