खामेनेई ने अमेरिका, ब्रिटेन से कोविड-19 टीकों के आयात पर प्रतिबंध लगाया

तेहरान, 9 जनवरी (आईएएनएस)। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने टेलीवाइज्ड संबोधन में अमेरिका और ब्रिटेन से कोरोनोवायरस वैक्सीन के आयात पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा करते हुए कहा कि ये दोनों देश भरोसेमंद नहीं हैं।

खमेनेई ने शुक्रवार को अपने संबोधन में कहा, मैंने पहले ही सरकारी अधिकारियों से कहा है, और अब सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा करता हूं। अमेरिकी और ब्रिटिश टीकों का आयात प्रतिबंधित है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार को अपने संबोधन में खामेनेई ने कहा कि अमेरिकी और ब्रिटिश टीकों को देश में अनुमति नहीं है। अमेरिका और ब्रिटेन भरोसेमंद नहीं हैं।

सर्वोच्च नेता ने मानव परीक्षण चरण में अब ईरानी कोविद -19 वैक्सीन की देश के लिए गौरव के स्रोत के रूप में प्रशंसा की, और आशा व्यक्त किया कि देश में भविष्य में अन्य वैक्सीन परियोजनाओं का विकास और सुधार होगा।

खामेनेई के संबोधन के बाद, ईरानी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने अमेरिकी फाइजर कोविड-19 टीकों के आयात को रद्द करने की घोषणा की।

आईआरसीएस के प्रवक्ता मोहम्मद हसन कोसियान मोकाद्दम ने शुक्रवार रात को समाचार एजेंसी आईआरएनए को बताया कि ईरानी रेड क्रिसेंट सोसाइटी द्वारा अमेरिका से देश में कोरोनावायरस वैक्सीन (विकसित) फाइजर इंक के 150,000 खुराक के आयात को रद्द कर दिया गया है।

–आईएएनएस

वीएवी