क्रिकेट महान शिक्षक है : कोहली

साउथम्पटन, 21 जून (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि क्रिकेट एक महान शिक्षक है और इसमें इंसान को बदलने की क्षमता है। कोहली की टीम ने विश्व कप-2019 में चार में से अपने तीन मैच जीतने के बाद दो दिनों तक आराम किया और फिर नेट पर अभ्यास के लिए लौट आई। भारतीय टीम को शनिवार को यहां अफगानिस्तान से भिड़ना है।

अफगान टीम के साथ होने वाले मुकाबले से पहले कोहली सहित टीम के कुछ खिलाड़ियों ने क्रिकेट4गुड अभियान के तहत बच्चों के साथ क्रिकेट खेला।

क्रिकेट विश्व कप वेबसाइट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें कोहली ने कहा, “मैं मानता हूं कि क्रिकेट बच्चों के जीवन में बदलाव ला सकता है। यह इंसान में बदलाव ला सकता है क्योंकि इसके जरिए एक खिलाड़ी अपने करियर में ठीक उसी तरह कई चरण से गुजरता है, जैसा कि वह अपने असल जीवन में गुजरता है। इस खेल के माध्यम से हम नीचे गिरना, उठना, अच्छे और बुरे की पहचान और मुश्किल हालात से लड़ना सीखते हैं। इसलिए मेरी नजर में क्रिकेट के महान शिक्षक है।”

भारतीय टीम अभी तक इस विश्व कप में अजेय है। उसने अपने पहले मुकाबले में दक्षिम अफ्रीका को हराया था और इसके बाद उसने आस्ट्रेलिय को मात दी थी। न्यूजीलैंड के साथ उसका तीसरा मुकाबला बारिश में धुल गया था लेकिन इसके बाद उसने अपने चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को हराया था।