क्राइस्टचर्च टेस्ट : न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया

क्राइस्टचर्च, 2 मार्च (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड ने यहां हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत को सात विकेटों से हरा दिया।

जीत के लिए कीवी टीम को सिर्फ 132 रन चाहिए थे जो उसने चायकल से पहले ही 36 ओवरों में तीन विकेट खोकर बना लिए।

इसी के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। यह भारत की आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली सीरीज हार है।

न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडल 113 गेंदों पर 55 रन बनाए। उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा। टॉम लाथम ने 74 गेंदों की पारी में 10 चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली।

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट लिया।

भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत ने पहली पारी में 242 रन बना न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त के साथ प्रवेश किया था।

भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 90 रनों के साथ की और 34 रनों का इजाफा कर वह पवेलियन लौट ली। भारत की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा 24 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए। उनके बाद रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 16 रनों की नाबाद पारी खेली।

न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में ट्रेंट बाउल्ट ने चार और टिम साउदी ने तीन विकेट लिए। कोलिन डी ग्रांडहोम और नील वेग्नर के हिस्से एक-एक विकेट आया।