कोरोना काल में बिहार के व्यवसायियों की प्रमुख भूमिका – तारकिशोर

पटना, 14 मई (आईएएनएस)। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि व्यवसायी हमारे समाज की रीढ़ हैं। कोरोना संक्रमण काल में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने भरोसा देते हुए कहा कि उनके हित की रक्षा के लिए आवश्यक इंतजाम किए जाएंगे। व्यवसायियों के सम्मान एवं उनके कल्याण के लिए सरकार ठोस पहल करेगी।

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) के तत्वावधान में आयोजित वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार ट्रेडिंग आधारित राज्य है।

उन्होंने कहा कि राज्य की बेहतरी और खुशहाली के लिए व्यवसायियों का सहयोग अपेक्षित है।

उन्होंने कहा, व्यवसायी हमारे समाज की रीढ़ हैं। कोरोना संक्रमण काल में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। व्यवसायियों के सम्मान एवं उनके कल्याण के लिए सरकार ठोस पहल करेगी।

बैठक के दौरान कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के प्रतिनिधियों ने कोरोना संक्रमण के इस चुनौतीपूर्ण दौर में व्यवसायियों की सुविधा के लिए कई मांगें रखी। इन मांगों में व्यवसायियों को कोरोना योद्धा के रूप में चिन्ह्ति करने, व्यवसायियों के हित एवं उनकी समस्याओं के समाधान हेतु प्रत्येक जिला में नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त करने, 45 वर्ष से ऊपर आयु के व्यापारियों के सुविधाजनक टीकाकरण हेतु वैक्सीन की उपलब्धता, जीएसटी निबंधित व्यापारियों को पेशा-कर तथा शहरी निकाय के अंतर्गत ट्रेड-टैक्स से विमुक्त करने सहित कई मांगें शामिल हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक के माध्यम से जिन समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया गया है, उस पर सरकार के स्तर से विचारोपरान्त आवश्यक निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बिहार ट्रेडिंग आधारित राज्य है। राज्य की बेहतरी और खुशहाली में व्यवसायियों का सहयोग अपेक्षित है।

वर्चुअल बैठक के सीएआईटी के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा, प्रीतम बैरोलिया, बबल कश्यप सहित ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम